close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PAK vs ENG: चैंपियंस ट्रॉफी का पहला सेमीफाइनल आज, ये हैं वो खिलाड़ी जो पलट सकते हैं मैच का रुख!

चैंपियंस ट्रॉफी का पहला सेमीफाइनल इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच आज खेला जाएगा. इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की राह आसान नहीं होगी. 

PAK vs ENG: चैंपियंस ट्रॉफी का पहला सेमीफाइनल आज, ये हैं वो खिलाड़ी जो पलट सकते हैं मैच का रुख!
इंग्लैंड चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 में अपने सभी लगी मैच जीतने वाली अकेली टीम है.

लंदन: चैंपियंस ट्रॉफी का पहला सेमीफाइनल इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच आज खेला जाएगा. इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की राह आसान नहीं होगी. इंग्लैंड की टीम ने ग्रुप दौर में अपने सभी विरोधियों को मात दी है, लेकिन पहले सेमीफाइनल में बुधवार को जब इंग्लिश टीम मैदान पर उतरेगी तो उसे पाकिस्तान के मजबूत तेज गेंदबाजी आक्रमण की चुनौती का सामना करना पड़ेगा.  दोनों टीमों के ये हैं वो खिलाड़ी जिनसे एक दूसरे को सावधान रहना होगा.

और पढ़ें:क्लार्क बोले, भारत और इंग्लैंड के बीच होगा चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल!

पाकिस्तान के सरफराज अहमद अच्छी फार्म में हैं
पाकिस्तान के अजहर अली काफी अच्छा खेल रहे हैं और तीन मैचों में 93 रनों का योगदान दिया है. वहीं पाकिस्तान के सरफराज अहमद अच्छी फार्म में हैं और तीन मैचों में 76 रन बना चुके हैं. जुनैद खान भी काफी बेहतर खेल रहे हैं फखर जमां, हसन अली से भी इंग्लैंड को सावधान रहना होगा.

इंग्लैंड के बेन स्टोक्स बेहतरीन फॉर्म में हैं

वहीं इंग्लैंड की बात करें तो उसके खिलाड़ी बेन स्टोक्स के बारे में क्या कहा जाए तीन मैचों में 150 रन के साथ एक सेंचुरी भी जड़ चुके हैं. वहीं जो रूट शानदार बल्लेबाज हैं और तीन मैचों में 212 रन के साथ 13 रनों की शतकीय पारी भी खेल चुके हैं.  इयॉन मोर्गन,  लियाम प्लंकेट और आदिल राशिद भी खासी बेहतर फार्म में हैं.

और पढ़ें: PAK VS ENG: चैंपियंस ट्रॉफी का पहला सेमीफाइनल , पाकिस्तान पर इंग्लैंड का पलड़ा भारी

श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान ने आखिरी मैच जीता है

कार्डिफ के इसी ग्राउंड पर श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान ने आखिरी मैच जीता है, जबकि इसी ग्राउंड पर इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 87 रन से हराया था.  पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ हार से टूर्नामेंट की शुरुआत की, लेकिन उसके बाद अपने पिछले दोनों मैच जीते. साउथ अफ्रीका के खिलाफ 19 रन से और फिर श्रीलंका के खिलाफ 3 विकेट से. इस प्रदर्शन से पाकिस्तानी टीम जीत की लय में हैं. उनके खिलाड़ी अच्छी फॉर्म के साथ ही अच्छे आत्मविश्वास में भी हैं.

और पढ़ें: पाक टीम की परफॉरमेंस पर इसलिए चिंतित हैं कप्‍तान सरफराज अहमद

इंग्लैंड चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 में अपने सभी लगी मैच जीतने वाली अकेली टीम

इंग्लैंड चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 में अपने सभी लगी मैच जीतने वाली अकेली टीम है. उसने अपने ग्रुप में बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड को हराया. पाकिस्तान पहली बार इस आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने की कोशिश करेगा. 2004 और 2013 की चैम्पियंस ट्रॉफी में इंग्लैंड फाइनल तक पहुंची थी. 2013 में इंग्लैंड को 5 रन से हारकर टीम इंडिया चैम्पियन बनी थी. 2009 में इंग्लैंड सेमीफाइनल तक पहुंची थी. इस बार इंग्लैंड को टूर्नामेंट का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.