चंद्रपाल सम्मानजनक विदाई का हकदार था: लारा
Advertisement

चंद्रपाल सम्मानजनक विदाई का हकदार था: लारा

इस बात से नाराज कि वेस्टइंडीज के शिवनारायण चंद्रपाल की क्रिकेट जगत से विदाई सम्मानजनक तरीके नहीं की गयी उनके हमवतन महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने कहा कि देश की जनता को पता चलना चाहिये कि चंद्रपाल के कैरेबियन क्रिकेट में क्या योगदान दिया है ।

चंद्रपाल सम्मानजनक विदाई का हकदार था: लारा

दुबई: इस बात से नाराज कि वेस्टइंडीज के शिवनारायण चंद्रपाल की क्रिकेट जगत से विदाई सम्मानजनक तरीके नहीं की गयी उनके हमवतन महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने कहा कि देश की जनता को पता चलना चाहिये कि चंद्रपाल के कैरेबियन क्रिकेट में क्या योगदान दिया है ।

लारा ने हाल ही में संन्यास लेने वाले चंद्रपाल की तारीफ करते हुए कहा वह वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटरों में से एक हैं। उन्होंने हालांकि लारा इस बात पर नाराजी जताई कि उसको उस सम्मानजनक तरीके से विदा नहीं किया जिसका वह हकदार था।
उन्होंने कहा, ‘शिव ने 1994 से क्रिकेट खेलना शुरू किया था।

उसका शानदार कैरियर रहा है। मुझे आज भी याद है उसने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट खेल कर अपने क्रिकेट जीवन की शुरूआत की थी। यह वो क्रिकेटर है जिसने अपने देश के लिये सर्वाधिक 20 वर्ष तक क्रिकेट खेली, कम लोग समझते हैं कि देश की क्रिकेट में उसका क्या योगदान है।’ चंद्रपाल ने 164 टेस्ट मैचों में 51 की औसत से 11,867 रन बनाये जिसमें 30 शतक जमाये । इस महान क्रिकेटर ने 268 एकदिसवसीय मैचों में 8778 रन बनाये ।

Trending news