नागपुर पिच विवाद पर भारत के साथ आए चैपल
Advertisement

नागपुर पिच विवाद पर भारत के साथ आए चैपल

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने एक तरह से भारतीय स्थिति का पक्ष लेते हुए कहा कि उन्हें नागपुर की स्पिनरों की मददगार पिच में कुछ भी गलत नजर नहीं आता जहां भारत ने हाल में दक्षिण अफ्रीका को तीन दिन के अंदर करारी शिकस्त दी।

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने एक तरह से भारतीय स्थिति का पक्ष लेते हुए कहा कि उन्हें नागपुर की स्पिनरों की मददगार पिच में कुछ भी गलत नजर नहीं आता जहां भारत ने हाल में दक्षिण अफ्रीका को तीन दिन के अंदर करारी शिकस्त दी।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दुनिया भर में कहीं भी तेज गेंदबाजों के अनुकूल पिचों पर खेले जाने वाले टेस्ट मैचों को लेकर आंख मूंद दी जाती है। वीसीए की पिच पर पहले दिन से ही स्पिनरों को मदद मिलने लग गई थी और भारत ने तीन दिन के अंदर दक्षिण अफ्रीका को 124 रन से हरा दिया था। 

आईसीसी ने पिच की स्थिति को खराब करार दिया और इस संबंध में बीसीसीआई से रिपोर्ट मांगी। चैपल ने भारतीय टीम के निदेशक रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली की इस संबंध में की गई टिप्पणियों का समर्थन किया जिन्होंने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका में कुछ मैच तीन दिन के अंदर समाप्त हो जाते हैं और इसलिए नागपुर के विकेट में कुछ भी गलत नहीं था। 

चैपल ने क्रिकइन्फो में अपने कॉलम में लिखा, 'नागपुर और एडिलेड में टेस्ट मैचों के लिये तैयार किये गये विकेट को लेकर पैदा हुए विवाद में अब समय है जबकि यह यह सवाल पूछा जाए कि यदि पलक झपकते ही टेस्ट मैच समाप्त हो रहे हैं तो उसके लिये पिचें जिम्मेदार हैं या खिलाड़ी?' 

उन्होंने कहा, 'भारतीय टीम के निदेशक रवि शास्त्री ने सही कहा कि यदि आईसीसी नागपुर की पिच की जांच कर रही है तो फिर एडिलेड की पिच की भी इसी तरह से जांच क्यों नहीं की जा रही है जहां इसी तरह से कम समय में मैच समाप्त हो गया था।' पिछले महीने एडिलेड में पहले दिन रात्रि टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने न्यू जीलैंड को तीन दिन के अंदर हरा दिया था।

Trending news