चेन्नई से फाइनल की हार का बदला चुकता करने उतरेगा गोवा
Advertisement

चेन्नई से फाइनल की हार का बदला चुकता करने उतरेगा गोवा

एफसी गोवा की टीम इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के कल होने वाले मैच में जब यहां मौजूदा चैंपियन चेन्नईयिन एफसी के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसका लक्ष्य पिछले साल फाइनल में मिली हार का बदला चुकता करना रहेगा। 

चेन्नई: एफसी गोवा की टीम इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के कल होने वाले मैच में जब यहां मौजूदा चैंपियन चेन्नईयिन एफसी के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसका लक्ष्य पिछले साल फाइनल में मिली हार का बदला चुकता करना रहेगा। 

चेन्नईयिन की टीम पिछले दो मैचों में अपेक्षित परिणाम हासिल नहीं कर पायी। एटलेटिको डि कोलकाता के साथ उसका पहला मैच 2-2 की बराबरी पर छूटा था जबकि दूसरे मुकाबले में उसे अपने ही मैदान पर दिल्ली डायनामोज के हाथों 1-3 से हार मिली थी। उसका दो मैचों में अभी केवल एक अंक है। एफसी गोवा इस सत्र में एकमात्र ऐसी टीम है, जिसके खाते में अभी तक एक भी अंक नहीं है। उसे अब तक खेले गए दोनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। पहले मैच में उसे नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने 2-0 से हराया था जबकि दूसरे मैच में एफसी पुणे सिटी ने उसे उसी के मैदान पर 2-1 से शिकस्त दी थी।

गोवा के मुख्य कोच जीको ने कहा कि टीम तैयार है। उन्होंने कहा, ‘हम अच्छे परिणाम के लिए पूरी तरह तैयार हैं। हमने बीते दो मैचों में अच्छा खेल दिखाया। यह अलग बात है कि हम मनमाफिक परिणाम नहीं हासिल कर सके। हमने दोनों मैचों में कई मौके बनाए हैं और आक्रामक खेल दिखाया है लेकिन आत्मविश्वास की कमी के कारण हम विपक्षी टीम का गोलपोस्ट भेदने में नाकाम रहे हैं।’ इटली के लिए विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे चेन्नई के मुख्य कोच मार्को मातेराजी ने बीते दो मैचों में अपेक्षित परिणाम नहीं आने के बाद अपने खिलाड़ियों को क्लब के प्रति अपना प्यार दिखाते हुए जीतने की चुनौती दी है।

मातेराजी ने कहा, ‘पिछले साल के फाइनल में जो कुछ हुआ, उसे देखते हुए गोवा की टीम हर हाल में हमें हराना चाहेगी। हमारी स्थिति इससे बहुत अच्छी नहीं है। हम भी दिल्ली के हाथों हारने के बाद तीसरा मैच खेल रहे हैं। हमें कड़ी मेहनत करनी होगी। अगर हम मनमाफिक परिणाम नहीं दे सके तो फिर हमारे लिए हालात बदल जाएंगे। मैं यहां का मुख्य कोच नहीं रहूंगा और खिलाड़ियों का क्लब के साथ सम्बंध खत्म हो जाएगा।’

Trending news