close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

China Open: मोमोटा ने जीता साल का अपना 10वां टूर्नामेंट, यू फेई ने बचाया अपना खिताब

Badminton: चीन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में मोमोटा ने पुरुष एकल वर्ग में जबकि यूई ने महिला एकल वर्ग में अपने अपने खिताब जीते.

 China Open: मोमोटा ने जीता साल का अपना 10वां टूर्नामेंट, यू फेई ने बचाया अपना खिताब
जापान के केंटो मोमोता दुनिया के नंबर-1 बैडमिंटन खिलाड़ी भी हैं. (फोटो: IANS)

फोझाउ: मौजूदा चैंपियन और वर्ल्ड नंबर-1 जापान के केंटो मोमोटा ने दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी चीनी ताइपे के चोउ तिएन चेन को हराकर चीन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट (China Open) में अपना पुरुष एकल खिताब बरकरार रखा. वहीं महिला वर्ग में वर्ल्ड नंबर तीन चीन की चेन यू फेई ने दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर खिताबी जीत हासिल की. 

10वां खिताब है मोमोटा का
मोमोटा का इस साल यह 10वां खिताब है. टॉप सीड मोमोटा ने दूसरी सीड चेन को 21-15, 17-21, 21-18 से मात देकर खिताब अपने नाम किया. जापानी खिलाड़ी ने एक घंटे 22 मिनट तक चले मुकाबले में जीत अपने नाम की.25 वर्षीय मोमोटा ने इस जीत के साथ ही चेन के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 10-3 का कर लिया है. मोमोटा ने इस साल सितंबर में कोरिया ओपन में चेन को मात दी थी.

यह भी पढ़ें: NZ vs ENG: कीवियों के सामने फिर आया सुपर ओवर का भूत, इस बार भी इंग्लैंड ने हराया

यू फेई ने जीता महिला एकल
महिला एकल तीसरी सीड यू फेई ने के फाइनल में ओकुहारा को 9-21, 21-12, 21-18 से हराकर खिताब अपने नाम किया. चीनी खिलाड़ी ने एक घंटे 22 मिनट तक चले मुकाबले में चौथी सीड ओकुहारा को मात दी. चीनी खिलाड़ी की जापानी खिलाड़ी के खिलाफ यह लगातार तीसरी जीत है.

यू फेई ने इस जीत के साथ ही ओकुहारा के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 4-4 का कर लिया है. फेई ने इस साल आस्ट्रेलियन ओपन और ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में भी ओकुहारा को हराया था.
(इनपुट आईएएनएस)