close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

China Open: सिंधु की हार के बाद बी साई प्रणीत ने संभाला मोर्चा, क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

चाइना ओपन (China Open) में साइना नेहवाल के बाद पीवी सिंधु भी हार गईं. इसके साथ ही महिला सिंगल्स में भारत की चुनौती समाप्त हो गई. 

China Open: सिंधु की हार के बाद बी साई प्रणीत ने संभाला मोर्चा, क्वार्टर फाइनल में पहुंचे
बी साई प्रणीत ने प्री क्वार्टर फाइनल में चीनी खिलाड़ी को हराया. (फोटो: IANS)

चांग्झोऊ: चाइना ओपन (China Open) में साइना नेहवाल और पीवी सिंधु की हार के बाद भारत की चुनौती पुरुष खिलाड़ियों के जिम्मे है. बी साई प्रणीत (B. Sai Praneeth) ने इस जिम्मेदारी को बखूबी समझते हुए गुरुवार को अपना मुकाबला जीत लिया. वे अब टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं. इससे पहले गुरुवार को ही वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु (PV Sindhu) को महिला सिंगल्स के दूसरे राउंड में हार का सामना करना पड़ा था. साइना नेहवाल बुधवार को ही हार गई थीं. साइना और सिंधु की हार के साथ ही महिला सिंगल्स में भारत की चुनौती खत्म हो गई है. 

बी साई प्रणीत का पुरुष सिंगल्स में गुरुवार को चीन के जू लू गुआंग से सामना हुआ. यह प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबला था. दोनों खिलाड़ियों के बीच क्वार्टर फाइनल मुकाबले के लिए कड़ी टक्कर हुई. इसमें कामयाबी बाजी बी साई प्रणीत के हाथ लगी. भारतीय शटलर ने चीनी शटलर को 21-19, 21-19 से हराया. यह मुकाबला 48 मिनट तक चला. 

यह भी देखें: VIDEO: डेविड मिलर के कैच ने विराट को किया अवाक्, धवन भी रह गए हक्के-बक्के

इससे पहले पांचवीं वरीयता प्राप्त पीवी सिंधु को महिला सिंगल्स में थाईलैंड की गैरवरीय खिलाड़ी प्रोनपावी चोचुवोंग से हार का सामना करना पड़ा. बेहतरीन रिकॉर्ड और फॉर्म के लिहाज से भारतीय शटलर को जीत का दावेदार माना जा रहा था. लेकिन प्रोनपावी चोचुवोंग ने अपने बेहतरीन खेल से सारे समीकरण बदल दिए. 

यह भी पढ़ें: विश्व कुश्ती चैंपियनशिप: बजरंग पूनिया और रवि ने टोक्यो ओलंपिक का टिकट पक्का किया

विश्व रैंकिंग में 15वें नंबर की खिलाड़ी प्रोनपावी ने पीवी सिंधु को 12-21, 21-13, 21-19 से हराकर टूर्नामेंट का बड़ा उलटफेर किया. यह मुकाबला 58 मिनट तक चला. सिंधु ने इस मुकाबले में उम्मीद के अनुरूप अच्छी शुरुआत की. अगले दो गेम में उनका लय टूट गया. थाई खिलाड़ी ने इसका फायदा उठाया और मैच अपने नाम कर लिया. 

इससे पहले चिराग शेट्टी और सात्विक साईराज रैंकीरेड्डी भी अपना मुकाबला हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए. भारतीय जोड़ी को जापान के ताकेशी कामूरा और केईगो सोनोदा ने हराया. चौथी वरीय जापानी जोड़ी ने यह मुकाबला 21-19, 21-8 से जीता. 

(इनपुट: एजेंसी)