बैलन डी'ओर से चूके रोनाल्डो को राहत, जीता सीरी-ए प्लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड

क्रिस्टियानो रोनाल्डो इतालवी फुटबॉल लीग में युवेंटस के लिए खेलते हैं.

बैलन डी'ओर से चूके रोनाल्डो को राहत, जीता सीरी-ए प्लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड
क्रिस्टियानो रोनाल्डो. (फोटो: IANS)

मिलान: अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी लियोनेल मेसी (Lionel Messi) से बैलन डी'ओर अवॉर्ड में पीछे छूटने वाले क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) के लिए राहत की खबर है. युवेंटस फुटबॉल क्लब के इस स्टार फुटबॉलर को सीरी-ए प्लेयर ऑफ द ईयर (Serie A player of the year award) के पुरस्कार से सम्मानित किया गया. सोमवार रात यहां हुए एक पुरस्कार समारोह में रोनाल्डो को इस पुरुस्कार से सम्मानित किया गया. रोनाल्डो ने युवेंटस में अपने पदार्पण सीजन में 26 गोल दागे थे. 

पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 31 मैचों में 21 गोल दागे हैं. वे टॉप स्कोररों की सूची में चौथे नंबर पर रहे हैं. उन्होंने इस सीजन में 11 मैचों में छह गोल किए हैं. साम्पडोरिया के स्ट्राइकर फेबियो क्वागलियारेला को गोल्डन बूट अवार्ड से नवाजा गया. 

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया से बाहर चल रहे विजय शंकर को मिली बड़ी जिम्मेदारी, DK को झटका

रोनाल्डो इस बार बैलन डीओर पुरस्कार जीतने से वंचित रहे और उन्हें तीसरे नंबर से संतोष करना पड़ा. मेसी ने रिकॉर्ड छठी बार बैलन डीओर पुरस्कार जीता है. मेसी का 2015 के बाद से यह पहला बैलन डीओर पुरस्कार है. उन्होंने 2018-19 में अपने क्लब बार्सिलोना और अपनी राष्ट्रीय टीम अजेर्टीना के लिए अब तक 56 गोल दागे हैं.