मुनरो और गुप्टिल के रिकॉर्ड प्रदर्शन से श्रीलंका पर न्यू जीलैंड की बड़ी जीत

मार्टिन गुप्टिल और कोलिन मुनरो के शानदार प्रदर्शन से न्यूजीलैंड ने दूसरे ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को श्रीलंका को दस ओवर शेष रहते हुए नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर सीरीज में क्लीन स्वीप किया। 

मुनरो और गुप्टिल के रिकॉर्ड प्रदर्शन से श्रीलंका पर न्यू जीलैंड की बड़ी जीत

ऑकलैंड : मार्टिन गुप्टिल और कोलिन मुनरो के शानदार प्रदर्शन से न्यूजीलैंड ने दूसरे ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को श्रीलंका को दस ओवर शेष रहते हुए नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर सीरीज में क्लीन स्वीप किया। 

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर आठ विकेट पर 142 रन बनाये। उसके केवल दो बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज (नाबाद 81) और तिलकरत्ने दिलशान (28) ही दोहरे अंक में पहुंचे। न्यूजीलैंड की तरफ से ग्रांट इलियट ने 22 रन देकर चार जबकि मिशेल सैंटनर और एडम मिल्ने ने दो-दो विकेट लिये। 

न्यूजीलैंड ने हालांकि उसका यह स्कोर बौना साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। सलामी बल्लेबाज गुप्टिल ने 25 गेंदों पर छह चौकों और पांच छक्कों की मदद से 63 रन बनाये। उन्होंने इस बीच 19 गेंदों पर अर्धशतक बनाकर न्यूजीलैंड की तरफ से नया रिकॉर्ड बनाया। उनका यह रिकार्ड हालांकि केवल 20 मिनट तक बने रहा और मुनरो ने केवल 14 गेंद पर अर्धशतक बनाकर इसे तोड़ दिया। 

मुनरो ने विजयी छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने अपनी 14 गेंद की पारी में एक चौका और सात छक्के लगाये। मुनरो ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दूसरा सबसे तेज अर्धशतक बनाया। रिकॉर्ड भारत के युवराज सिंह के नाम पर है जिन्होंने 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ केवल 12 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा था। न्यूजीलैंड ने इस तरह से केवल दस ओवर में एक विकेट पर 143 रन बनाकर बड़ी जीत दर्ज की। 

कप्तान केन विलियमसन 32 रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड ने सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप किया। इससे पहले उसने टेस्ट मैचों में 2-0 और वनडे में 3-1 से जीत दर्ज की थी। 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.