राष्ट्रमंडल निशानेबाजी चैम्पियनशिप के अंत में सत्येंद्र को स्वर्ण, भारत ने 20 पदक जीते
Advertisement

राष्ट्रमंडल निशानेबाजी चैम्पियनशिप के अंत में सत्येंद्र को स्वर्ण, भारत ने 20 पदक जीते

राष्ट्रमंडल निशानेबाजी चैम्पियनशिप में सत्येंद्र सिंह और संजीव राजपूत ने क्रमश: स्वर्ण और रजत पदक जीता. भारत ने चैंपियनशिप का अंत 20 पदक के साथ किया.

भारत ने राष्ट्रमंडल निशानेबाजी खेलों में 20 पदक जीते हैं. (प्रतीकात्मक फोटो : ट्विटर)

गोल्ड कोस्ट : सत्येंद्र सिंह और संजीव राजपूत ने पुरुष 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में क्रमश: स्वर्ण और रजत पदक जीता जिससे भारत ने राष्ट्रमंडल निशानेबाजी चैम्पियनशिप का अंत 20 पदक के साथ किया. भारतीय टीम ने प्रतियोगिता के दौरान छह स्वर्ण, सात रजत और सात कांस्य पदक जीते. प्रतियोगिता के अंतिम दिन भारत के चैन सिंह ने भी थ्री पोजीशन स्पर्धा में आठ निशानेबाजों के फाइनल में जगह बनाई थी.

  1. भारत ने राष्ट्रमंडल निशानेबाजी चैम्पियनशिप में  छह स्वर्ण के साथ 20 पदक जीते
  2. सत्येंद्र और संजीव ने पुरुष 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में स्वर्ण और रजत जीते
  3. प्रतियोगिता के दौरान  सात रजत और सात कांस्य पदक भी रहे भारत के नाम

सत्येंद्र ने 1162 अंक के साथ क्वालीफाइंग राउंड में दूसरे स्थान पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाई. राजपूत ने 1158 अंक के साथ तीसरा स्थान हासिल किया जबकि चैन सिंह इसी स्कोर के साथ चौथे स्थान पर रहे क्योंकि उनके अंदरूनी 10 अंक कम थे. सत्येंद्र ने फाइनल में शानदार शुरुआत की और राजपूत 45 शाट के दौरान लगातार उन्हें कड़ी टक्कर देते रहे.

यह भी पढ़ें : सिद्धू को राष्ट्रमंडल निशानेबाजी में स्वर्ण, दीपक को कांस्य पदक

सत्येंद्र ने अंतत: 454.2 अंक के साथ स्वर्ण पदक जीता. राजपूत 453.3 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहे. चैन सिंह फाइनल के शुरुआती चरण में तीसरे स्थान पर थे जिससे भारत के क्लीनस्वीप की उम्मीद बंधी थी लेकिन अंत में आस्ट्रेलिया के डेन सैम्पसन ने उन्हें पछाड़कर कांस्य पदक अपने नाम किया.

यह भी पढ़ें : हिना सिद्धू के बाद शाहजार, पूजा को राष्ट्रमंडल निशानेबाजी में स्वर्ण

पुरुष ट्रैप में बिरेनदीप सोढी फाइनल में जगह बनाने वाले एकमात्र भारतीय रहे. उन्होंने 125 में से 118 अंक जुटाकर पांचवें स्थान पर रहते हुए छह निशानेबाजों फाइनल में जगह बनाई लेकिन अंतत: चौथे स्थान पर रहे.
(इनपुट भाषा)

Trending news