Copa del Rey: लियोनेल मेसी-लुईस सुआरेज की टीम क्वार्टर फाइनल में सेविला से हारी

सेविला ने एफसी बार्सिलोना को 116 साल पुराने टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल के पहले चरण में 2-0 से हराया. 

Copa del Rey: लियोनेल मेसी-लुईस सुआरेज की टीम क्वार्टर फाइनल में सेविला से हारी
मैच हारने के बाद बार्सिलोना के खिलाड़ी. (फोटो: PTI)

सेविले (स्पेन): स्पेनिश क्लब एफसी बार्सिलोना लियोनेल मेसी के बिना कितनी कमजोर है, यह कोपा डेल रे के क्वार्टर फाइनल में देखने को मिला. बार्सिलोना को इस टूर्नामेंट के पहले चरण में बुधवार देर रात सेविला के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. सेविला ने अपने घरेलू मैदान पर बार्सिलोना को 2-0 से पराजित किया. एक अन्य मैच में गेटाफे ने वैलेंसिया को 1-0 से हराया. 

बार्सिलोना के कोच एर्नेस्तो वल्वेर्दे ने इस मैच के लिए अर्जेंटीना के करिश्माई स्टार लियोनेल मेसी को टीम में शामिल नहीं किया. इसके अलावा स्ट्राइकर लुईस सुआरेज भी दूसरे हाफ में मैदान पर आए. बार्सिलोना की टीम टूर्नामेंट की गत चैंपियन है. उसने सबसे अधिक 30 बार यह टूर्नामेंट जीता है. 

यह भी पढ़ें: AUSvsSL: भारत से हार के बाद पहली बार लौटी ऑस्ट्रेलिया की खुशी, श्रीलंका को 144 पर समेटा

बार्सिलोना ने इस मैच में 60 प्रतिशत बॉल पजेशन रखा लेकिन टीम गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई. दूसरी ओर, मेजबान टीम ने शुरुआत से ही अटैकिंग गेम खेलने को प्रयास किया. 58वें मिनट में पाब्लो साराबिया ने विंग से मिले क्रॉस पर दमदार गोल करते हुए सेविला को बढ़त दिला दी.

एक गोल की बढ़त बनाने के बाद सेविला के खिलाड़ियों को आत्मविश्वास बढ़ा और वे अपनी बढ़त को दोगुना करने में भी कामयाब हो गए. मैच के 76वें मिनट में बेन येडर ने मेजबान टीम के लिए दूसरा गोल किया. बार्सिलोना और सेविला की टीमों के बीच क्वार्टर फाइनल का दूसरा लेग 30 जनवरी को खेला जाएगा. यह मैच बार्सिलोना के घरेलू मैदान पर खेला जाएगा. अगर उसे सेमीफाइनल की उम्मीदों को जीवित रखना है तो कम से कम 3 गोल के अंतर से मैच जीतना होगा. यह टूर्नामेंट 116 साल पुराना है. 

सेविला और बार्सिलोना दोनों ही स्पेनिश लीग ला लिगा (La Liga) की टीमें हैं. बार्सिलोना की टीम 20 राउंड के बाद 14 मैच जीतकर लीग में पहले स्थान पर है. उसके सबसे अधिक 46 अंक हैं. बार्सिलोना को लीग के मौजूदा सत्र में सिर्फ दो मैचों में हार मिली है. दूसरी ओर, सेविला की टीम ने लीग के मौजूदा सत्र में नौ मैच जीते हैं, जबकि पांच में उसे हार का सामना करना पड़ा है. वह 20 मैचों के बाद 33 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है. 

(इनपुट: आईएएनएस)