Breaking News
  • कोरोना संक्रमण को लेकर यूपी सरकार का बड़ा फैसला
  • यूपी के 15 जिलों के कुछ इलाके 15 अप्रैल तक पूरी तरह रहेंगे सील
  • बीजेडी नेता पिनाकी मिश्रा का दावा- 'पीएम ने Lockdown बढ़ाने के संकेत दिए'

Coronavirus का खौफ: BFI ने किए भारतीय Boxing टीम को इस देश से निकालने के इंतजाम

भारतीय मुक्केबाजी टीम के कोच सैंटियागो नीव की अपील को मानते हुए अब भारतीय मुक्केबाजी महासंघने टीम को इटली से जोर्डन भेजने के लिए इतंजाम कर दिए है.

Coronavirus का खौफ: BFI ने किए भारतीय Boxing टीम को इस देश से निकालने के इंतजाम
कोरोनावायरस के डर के चलते भारतीय मुक्केबाजी महासंघ ने टीम को इटली से जोर्डन भेजने की मंजूरी दे दी है .

नई दिल्ली: भारतीय मुक्केबाजी टीम के कोच सैंटियागो नीव की अपील को मानते हुए अब भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (Boxing Federation of India) ने टीम को इटली से जोर्डन भेजने के लिए इतंजाम कर दिए है. वहीं इसे पहले कोच ने बीएफआई के अधिकारियों से अपील की थी कि इटली में कोरानावायरस (Coronavirus) के चलते हालात और ज्यादा बिगड़ सकते हैं और यहां  के एयरपोर्ट को भी बंद किया जा सकते है. इसलिए टीम को जितना जल्द हो सके जोर्डन भेजने की व्यवस्था की जाए. वहीं इस पर बीएफआई ने तुरंत कदम उठाते हुए इसे जुड़े पुरे इंतजाम कर दिए है.

यह भी देखे: IPL 2020: इंग्लैंड के टॉम करेन ने कोहली और रोहित को दी चेतावनी, कही यह बात

वहीं इस समय भारत की पुरूष और महिला मुक्केबाजी टीम इटली में मौजूद है और ट्रेनिंग कर रही है और यहां से उसे शुक्रवार को जॉर्डन के लिए निकलना था जहां टीम को ओलम्पिक क्वालीफायर में हिस्सा लेना था. लेकिन समय रहते ही बीएफआई ने टीम को जॉर्डन भेजने की व्यवस्था कर दी है. आईएएनएस से बातचीत के दौरान बीएआई के कार्यकारी निदेशक आर.के सचेती ने कहा कि बीएफआई ने टींम को इटली से जॉर्डन भेजने के सभी इंतजाम कर दिए हैं.

बीएफआई  के महासचिव जय कोहली ने भी आईएएनएस से बातचीत के दौरान कहा, "मुद्दा ज्यादा गंभीर नहीं है। अब सब कुछ नियंत्रण में है। ये कोरोनोवायरस का डर था तो हमने इटली और जॉर्डन के अधिकारियों से बात की है और अगर जरूरत पड़ी तो हम टीम को इटली से सीधे जॉर्डन भी भेज देंगे।"

टीम के कोच सैंटियागो नीव ने एक रात पहले जय कोहली को व्हॉट्सएप पर संदेश भी भेजा था जिसमें उन्होने कहा था, "जय हम इटली में हैं और यहां थोड़ी सी समस्या हो गई है. यहां कोरोनावयरस फैल गया है इसलिए उन्होंने मिलान एयरपोर्ट बंद कर दिया है और साथ ही यह रोम एयरपोर्टको भी बंद कर सकते हैं. शुक्रवार को हमें यहां से जॉर्डन के लिए जाना था लेकिन मुझे लगता है कि हमें जॉर्डन के लिए इससे पहले ही फ्लाइट पकड़नी होगी क्योंकि अगर एयरपोर्ट बंद हो गए तो हम जॉर्डन नहीं जा पाएंगे और ओलिम्पिक क्वालीफायर में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।"

इसके जवाब में जय ने सैंटियागो को कहा था कि वह जल्दी ही इसका इंतजाम करेंगे. उन्होंने सैंटियागो को भेजे गए संदेश में यह कहा था, '"मैं तुरंत तैयारी करता हूं। हम ज्यादा से ज्यादा जो हो सकता ह उसे करते हैं। मैं अध्यक्ष व अन्य अधिकारियों से संपर्क करता हूं ताकि जल्दी से जल्दी से इंतजाम किए जा सकें और आप धैर्य बनाए रखें."
(इनपुट आईएएनएस)