VIDEO : क्रिकेट के मैदान पर फिर हुआ 'फिलिप ह्यूज' जैसा हादसा
Advertisement

VIDEO : क्रिकेट के मैदान पर फिर हुआ 'फिलिप ह्यूज' जैसा हादसा

क्रिकेट की दुनिया में गेंद की वजह से कई हादसे हो चुके हैं. गेंद की वजह से कई क्रिकेटरों की जान भी जा चुकी हैं. अब हाल ही में इंग्लैंड के एक क्रिकेट के मैदान पर गेंद की वजह से फिर से एक गंभीर हादसा हुआ है. 

एक बार फिर हुआ क्रिकेट मैदान पर गंभीर हादसा, 30 मिनट के लिए रोकना पड़ा मैच

नई दिल्ली : क्रिकेट की दुनिया में गेंद की वजह से कई हादसे हो चुके हैं. गेंद की वजह से कई क्रिकेटरों की जान भी जा चुकी हैं. अब हाल ही में इंग्लैंड के एक क्रिकेट के मैदान पर गेंद की वजह से फिर से एक गंभीर हादसा हुआ है. 

सिर पर गेंद लगने के कारण कई खिलाड़ी गंभीर रूप से चोटिल हो चुके हैं और कुछ तो अपनी जान भी गंवा चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी फिलिप ह्यूज वाला हादसा तो आपके जेहन में ताजा ही होगा. किस तरह सिर में गेंद से लगी चोट के बाद फिलिप को अपनी जान गंवानी पड़ गई थी. अब इंग्लैंड में फिर इस तरह का एक हादसा सामने आया है, लेकिन शुक्र है कि इसमें खिलाड़ी की जान बच गई है.

VIDEO : गोली की रफ्तार से आती गेंद को कैच कर क्रिकेटर ने बचाई रिपोर्टर की जान 

दरअसल, इंग्लैंड में चल रही नेटवेस्ट टी20 टूर्नामेंट में गेंद से खिलाड़ी बुरी तरह चोटिल हो गया है. हालांकि इसमें खिलाड़ी कोई खासा नुकसान नहीं हुआ. लेकिन घटना ऐसी थी कि मैदान में मौजूद सभी खिलाड़ी के डर के कारण सहम गए. 

इस हादसे में गेंदबाज के सिर पर गेंद लगी और जिसके बाद लगभग 30 मिनट तक खेल नहीं हो सका. ये हादसा बर्मिंघम और वॉर्विकशायर के मैच के दौरान हुआ. दरअसल, बर्मिंघम की पारी का चौथा ओवर ल्यूक फ्लेचर फेंक रहे थे. इसी दौरान जब उन्होंने गेंद फेंकी तो बल्लेबज सैम हेन ने गेंदबाज की तरफ बेहद तेज शॉट खेला, शॉट इतना तेज था कि फ्लेचर को कुछ समझ नहीं आया और गेंद उनके सिर पर जा लगी.

मामला इतना गंभीर था कि गेंद लगते ही फ्लेचर सिर के बल मैदान पर बैठ गए. साथी खिलाड़ियों ने अपने मुंह पर हाथ रख लिया और वो भी जमीन पर बैठ गए. तुरंत फीजियो बुलवाया गया और चोटिल ल्यूक को अस्पताल ले जाया गया. सभी के दिल में ये भय था कि कहीं चोट ज्यादा गंभीर ना हो. इसके चलते मैच 30 मिनट तक रोकना पड़ गया.

हालांकि ल्यूक को ज्यादा गंभीर चोट नहीं आई और उन्होंने अपने फैंस को एक तस्वीर के जरिए ये बताने की कोशिश करते दिखे कि अब वह ठीक हैं. इस तस्वीर में वो थम्स अप करते दिख रहे हैं.

इसके कुछ देर बाद फ्लेचर ने भी ट्वीट किया और कहा, ”आपके संदेशों के लिए शुक्रिया.”

नॉटिंघमशायर के हेड कोच पीटर मूर्स ने कहा, ”अस्पताल से हमें अच्छी खबर मिल रही है. हमें उम्मीद है कि वो आज रात या फिर कल सुबह घर चला जाएगा. हमें उम्मीद है कि वो जल्द वापसी करेगा.”

Trending news