IND vs WI: पोलार्ड ने टीम इंडिया को माना बड़ी चुनौती, अपनी टीम से जताई यह उम्मीद
Advertisement

IND vs WI: पोलार्ड ने टीम इंडिया को माना बड़ी चुनौती, अपनी टीम से जताई यह उम्मीद

India vs West Indies:  वेस्टइंडीज के टी20 कप्तान पोलार्ड का कहना है कि उनकी टीम में युवा खिलाड़ियों को समर्थन की जरूरत है. 

पोलार्ड का कहना है कि उनके खिलाड़ियों का भारत में खेलने का अनुभव उनके काम आएगा.  (फोटो: IANS)

हैदराबाद: इस समय हर प्रारूप में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही टीम इंडिया (Team India) के हौसले बुलंदियों पर हैं. टीम शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेलेगी. इस सीरीज में वेस्टइंडीज की टीम की कमान कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) के हाथों में है. इस मैच से पहले पोलार्ड ने कहा कि उनकी टीम में युवा प्रतिभा को संरक्षण की जरूरत है. 

अपने बोर्ड से की यह गुजारिश

पोलार्ड ने अपने बोर्ड से अनुरोध किया है कि वह टीम में हाल ही में शामिल किए गए युवाओं को समर्थन दे और यह सुनिश्चित करे कि वे उन गिद्धों से बचे रहें जो उन्हें हटाने की कोशिश में लगे हैं.वेस्टइंडीज की टीम पिछले एक महीने से ज्यादा समय से भारत में है और उनसे लखनऊ में अफगानिस्तान के साथ तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली है. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: तबरेज शम्सी ने विकेट लेने के बाद दिखाया ऐसा जादू, सभी लोग हुए हैरान 

यह जररूत है युवा खिलाड़ियों की 
मैच से पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पोलार्ड ने कहा, "हमें इन युवाओं को समर्थन देने की जरूरत है जिन्होंने अपने इरादे और प्रतिभा दिखाई हैं. उन्हें केवल अंतरारष्ट्रीय क्रिकेट में सहज करने की जरूरत है. कई बार आपको केवल ईमानदार होकर इस तरह की प्रतिभाओं को सुरक्षा देने की जरूरत है." 

एक बड़ी चुनौती मिलेगी टीम इंडिया से
वेस्टइंडीज को टीम इंडिया से कड़ी चुनौती मिलने की उम्मीद है. इससे पहले इसी साल अगस्त में ही टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज दौरे में मेजबानों को हर प्रारूप में मात दी थी और उसे एक भी मैच जीतने नहीं दिया था. वहीं हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया को बांग्लादेश से सीरीज के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था. दूसरी ओर वेस्टइंडीज को अफगानिस्तान के हाथों टी20 सीरीज 1-2 से गंवानी पड़ी थी. 

बढ़िया प्रदर्शन की उम्मीद
पोलार्ड ने कहा, "हमने भारत में बहुत क्रिकेट खेला है. हम उस अनुभव का उपयोग कर मैच जीतना चाहते हैं. आखिरकार हम यहां खेलने आए हैं.  हमें अच्छी तैयारी की है और उम्मीद है कि हम कल बढ़िया प्रदर्शन करेंगे."

भारत का शानदार गेंदबाजी आक्रमण है
एक ओर टीम इंडिया में जहां मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार जैसे मैच विनर्स की वापसी हुई है. वहीं दीपक चाहर और शिवम दुबे ने भी बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में सराहनीय प्रदर्शन किया है और भारत के पेस अटैक को मजूबती प्रदान की है. इसके अलावा वेस्टइंडीज को टीम इंडिया के चहल, जडेजा और कुलदीप जैसे स्पिनर्स का सामना करना होगा. 

विंडीज टीम के लिए मौका है यह
भारत के गेंदबाजों के बारे में बात करते हुए पोलार्ड ने कहा, "भारतीय पेस अटैक बहुत बढ़िया कर रहा है, वे नंबर एक टीम हैं. हमारे लिए यह एक अच्छा मौका है जो हम नंबर एक टीम से खेलने जा रहे हैं. हम इसमें ज्यादा कुछ तो नहीं कह सकते, लेकिन हमें केवल अपना काम करते रहने की जरूरत है. हमें इस आक्रमण का सामना करने के तरीके देखने होंगे. हमें किसी एक खिलाड़ी पर फोकस नहीं कर रहे."

इन खिलाड़ियों की कमी खलेगी लेकिन
वेस्टइंडीज टीम में सुनील नरेन और आंद्रे रसेल जैसे खिलाड़ी नहीं हैं जो भारत में आईपीएल में काफी सफल रहे हैं. इसके बाद भी पोलार्ड को यकीन है कि उनकी टीम आगे बढ़ेगी और अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी. पोलार्ड ने कहा, "हमारे लिए रसेल, नरेन और ब्रावो जैसे खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी बड़ी बात है. लेकिन एक टीम के रूप में हम अपना करने आए हैं."

Trending news