बल्लेबाज क्यों कहते हैं डिविलियर्स को 'खतरनाक'? ये हैं इसके 'सबूत'
Advertisement

बल्लेबाज क्यों कहते हैं डिविलियर्स को 'खतरनाक'? ये हैं इसके 'सबूत'

दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर और मिस्टर 360 के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास का ऐलान कर दिया है.

अपनी करामाती फिल्डिंग से विपक्षी टीम को सोचने पर मजबूर कर देते हैं एबी डिविलियर्स.

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर और मिस्टर 360 के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास का ऐलान कर दिया है. एबी डिविलियर्स ने एक वीडियो शेयर कर इसका ऐलान किया. क्रिकेट मैदान के हर जोन पर छक्के लगाने वाले डिविलियर्स ने थकान की वजह से तीनों फॉर्मेट से तुरंत प्रभाव से संन्‍यास लेने का फैसला किया है. 114 टेस्‍ट, 228 वनडे और 787 टी20 के बाद अब समय है कि दूसरों को मौका मिले. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शानदार सीरीज जीतने के बाद हटने का यह सही समय है.

  1. एबी डिविलियर्स का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास का ऐलान
  2. सिर्फ बल्लेबाज नहीं बल्कि फिल्डर रूप में भी खतरनाक हैं एबी
  3. IPL के इतिहास का सबसे शानदार कैच पकड़ने का रिकॉर्ड

खतरनाक फिल्डर हैं एबी डिविलियर्स
शायद क्रिकेट प्रेमी ही इस बात का अंदाजा लगा पाएं कि एक शानदार बल्लेबाज के रूप में पहचान बनाने वाले डिविलियर्स क्रिकेट के उन खतरनाक फिल्डर्स में से हैं, जिन्होंने अपनी करामाती फिल्डिंग से विपक्षी टीम को सोचने पर मजबूर कर दिया. हवा में उड़ते हुए कैच लेना उनकी यूएसपी है. क्रिकेट के मैदान पर कई ऐसे मौके आए जब एबी डिविलियर्स की फिल्डिंग देखकर दूसरी टीम उनकी मुरीद हो गई. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी टीम के लिए ऐसे कई कैच पकड़ने वाले एबी IPL में भी अपना जलवा बिखरते रहे हैं.

IPL इतिहास का सबसे अच्छा कैच
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी टीम के लिए ऐसे कई कैच पकड़ने वाले एबी IPL में भी अपना जलवा बिखरते रहे हैं. एबी डिविलियर्स ने हैदराबाद के खिलाफ एक अद्भुत कैच लिया जिसे देखकर हर कोई स्तब्ध रह गया. हैदराबाद जब 219 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी तब अलेक्स हेल्स ने मोइन अली की गेंद को मैदान से बाहर भेजना चाहा. गेंद बाउंड्री के पार जा ही रही थी कि बाउंड्री लाइन पर तैनात दक्षिण अफ्रीकी एबी डिविलियर्स ने छलांग लगाई और गेंद को हवा में एक हाथ से पकड़ लिया. बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली और मैदान पर मौजूद दर्शकों को तो एक बार विश्वास ही नहीं हुआ कि कैच ले लिया गया है. यह आईपीएल इतिहास के सबसे अच्छे कैच में से एक है. 

Trending news