पहला टी20: मंधाना और हरमनप्रीत ने दिलाई ऑस्ट्रेलिया ए पर रोमांचक जीत
Advertisement

पहला टी20: मंधाना और हरमनप्रीत ने दिलाई ऑस्ट्रेलिया ए पर रोमांचक जीत

भारत ए ने ऑस्ट्रेलिया ए को चार विकेट से हराया. स्मृति मंधाना ने 72 और हरमनप्रीत कौर ने 45 रन बनाए. 

ओपनर स्मृति मंधाना ने उम्मीद के मुताबिक भारत के लिए शानदार पारी खेली. (फाइल फोटो)

मुंबई: स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर की शानदार पारियों के दम पर भारत ए ने ऑस्ट्रेलिया ए से पहला टी20 मैच जीत लिया है. मेजबान टीम ने मेहमान टीम को चार विकेट से हराया. इसके साथ ही उसने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली. सीरीज का दूसरा मैच बुधवार को यहीं खेला जाएगा. 

भारतीय महिला टीम ने इस जीत के साथ ही महिला टी20 विश्व कप की तैयारी शुरू कर दी है . ऑस्ट्रेलिया ए ने 20 ओवर में छह विकेट पर 160 रन बनाए  हीथर ग्राहम ने 43 रन की पारी खेली. हीथर ग्राहम के अलावा ताहिला मैकग्रा (31) और नाओमी स्टालेनबर्ग (39) अच्छी शुरुआत की, लेकिन वे बड़ी पारियां नहीं खेल सकीं. भारत के लिए अनुजा पाटिल और दीप्ति शर्मा ने दो दो विकेट लिए.

ऑस्ट्रेलिया के 160 रन के जवाब में भारतीय टीम ने एक ओवर बाकी रहते छह विकेट पर 163 रन बना लिए. स्मृति मंधाना ने 40 गेंद में 72 और हरमनप्रीत कौर ने 39 गेंद में 45 रन बनाए. भारत ने जेमिमा रॉड्रिगेज (4) और विकेटकीपर तान्या भाटिया (0) के विकेट जल्दी गंवा दिए थे. हरमनप्रीत कौर का विकेट गिरने पर भारत का स्कोर चार विकेट पर 126 रन था. लेकिन पूजा वस्त्रकार ने नाबाद 21 रन बनाकर भारत को जीत तक पहुंचाया .

इस सीरीज के लिए भारत ए टीम में उन्हीं खिलाड़ियों को चुना गया है, जिनका चयन विश्व कप की टीम के लिए हुआ है. सीरीज के तीनों मैच यहां के बांद्रा-कुर्ला परिसर में खेले जाएंगे. इससे पहले वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ए ने भारत ए को 3-0 से करारी शिकस्त दी थी.

Trending news