ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर पत्थर फेंकने वाले हिरासत में, खेल मंत्री ने सुरक्षा को बताया अहम
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर पत्थर फेंकने वाले हिरासत में, खेल मंत्री ने सुरक्षा को बताया अहम

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एरोन फिंच ने टि्वटर पर एक तस्वीर साझा करते हुए यह जानकारी दी. ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर पत्थर फेंकने के लिए पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया गया.  

ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर हमला (PIC : TWITTER)

नई दिल्ली : गुवाहाटी में दूसरे टी-20 मैच में जीत दर्ज करने के बाद होटल वापस लौट रही ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की बस पर पत्थर फेंका गया. इस मामले में दो लोगों को पुलिस हिरासत में ले लिया गया है. यह घटना मंगलवार रात की है, जब ऑस्ट्रेलिया टीम भारत को 8 विकेटों से हराकर अपने होटल लौट रही थी. तब कुछ लोगों ने ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम की बस पर पत्थरबाजी की थी. 

  1. ऑस्ट्रेलिया ने गुवाहाटी टी-20 में भारत को 8 विकेट से हराया
  2. भारत ने रांची  टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हराया था
  3. भारत-ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज में 1-1 की बराबरी पर

भारत को हराने के बाद होटल लौट रही ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर पत्थर से हमला

इसके साथ ही असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने चीफ सेक्रेटरी को जांच के आदेश दे दिए हैं और जल्द रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है. इससे पहले मुख्यमंत्री अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ने के निर्देश दे चुके थे. 

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एरोन फिंच ने टि्वटर पर एक तस्वीर साझा करते हुए यह जानकारी दी. तस्वीर में बस का शीशा टूटा नजर आ रहा है.

उन्होंने लिखा, ‘‘डरावनी घटना ......होटल लौटते समय बस की खिड़की पर पत्थर फेंका गया.’’ 

उधर, खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने इस पूरे मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया कि गुवाहाटी पत्थर फेंकने की घटना हमारे सुरक्षा उपायों पर कोई सवाल खड़ा नहीं करती. ऑस्ट्रेलिया और फीफा टीमें हमारे सुरक्षा उपायों से संतुष्ट हैं. भारत एक अच्छा मेजबान बना रहेगा. 

राज्यवर्धन ने मामले पर गुवाहाटी के मुख्यमंत्री से बात करने की जानकारी भी दी.

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, ‘‘गुवाहाटी मामले के बारे में सर्बानंद सोनोवाल जी से बात की है. यहां आए खिलाड़ियों और टीमों की निजी सुरक्षा हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है.’’ 

बता दें कि जेसन बेहरनेडॉर्फ के नेतृत्व में गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में मंगलवार को भारत को आठ विकेट के से हरा दिया. इस जीत के साथ ही उसने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है और अपनी सीरीज जीतने की उम्मीदों को जिंदा रखा है.

चार विकेट लेने वाले जेसन के आगे भारत का मजबूत बल्लेबाजी आक्रमण ताश के पत्तों की तरह ढह गया और मेजबान पूरे 20 ओवर खेलने के बाद 118 रनों पर ढेर हो गई. उसके लिए केदार जाधव ने सबसे ज्यादा 27 और हार्दिक पांड्या ने 25 रन बनाए. भारत के सात बल्लेबाज दहाई आंकड़े को भी नहीं छू सके.

आसान से लक्ष्य को मेहमान टीम ने बिना किसी परेशानी के 15.3 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. मोएजिज हेनरिक्स 62 रनों और ट्रेविस हेड 48 रनों पर नाबाद लौटे. 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news