इन 3 क्रिकेटर्स के नाम है IPL में सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड
Advertisement

इन 3 क्रिकेटर्स के नाम है IPL में सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड

आईपीएल के 12 साल के इतिहास में अर्धशतक तो कई खिलाड़ियों ने लगाए हैं, लेकिन सुर्खियों में वो आए हैं जिन्होंने सबसे फिफ्टी लगाई थी.

केएल राहुल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: हर गुजरते सीजन के साथ फैंस के अंदर आईपीएल (IPL) को लेकर और ज्यादा उत्साह देखने को मिलता है. वहीं आईपीएल 2020 का आगाज अगले महीने से यूएई में होने जा रहा है. आईपीएल में कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्होंने अपने दमदार प्रदर्शन से करोड़ों दिलों पर अपनी छाप छोड़ी है. दुनिया के तमाम क्रिकेटर आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए जी तोड़ मेहनत करते हैं. यहां हर खिलाड़ी को अपना जौहर दिखाने का मौका मिलता है. इसीलिए आज की स्टोरी में हम आपको ऐसे 3 बल्लेबाजों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक बनाये हैं.

  1. केएल राहुल ने आईपीएल में सबसे तेज हाफ सेंचुरी जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम किया हुआ है.
  2. युसूफ पठान ने 2014 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 15 गेंदों में अर्धशतक जमा दिया था.
  3. सुनील नरेन ने साल 2017 में आरसीबी टीम के खिलाफ सिर्फ 15 गेंदों में हाफ सेंचुरी बना दी थी. 

केएल राहुल 
किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के कैप्टन केएल राहुल ने आईपीएल में सबसे तेज हाफ सेंचुरी जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम किया हुआ है. राहुल ने सिर्फ 14 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था. साल 2018 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने 4 छक्कों और 6 चौकों की मदद से सिर्फ 14 गेंदों में 51 रन बनाए थे.

युसूफ पठान 
युसूफ पठान ने साल 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए ईडन गार्डंस के मैदान पर सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों को खूब धोया था. उस दौरान युसूफ पठान ने सिर्फ 15 गेंदों में ही अर्धशतक जमा दिया था. उस वक्त पठान ने 7 छक्के और 5 चौके लगाते हुए 72 रन अपने नाम किए थे.

सुनील नरेन 
सुनील नरेन ने साल 2017 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी (RCB) के गेंदबाजों की जमकर धुलाई की थी और सिर्फ 15 गेंदों में अर्धशतक बना दिया था. इस दौरान सुनील नरेन ने 4 छक्के और 6 चौके भी मारे थे. उस वक्त नरेन ने 54 रनों की पारी खेली थी. आईपीएल के इतिहास का ये तीसरा सबसे तेज अर्धशतक है. खास बाद ये है कि सुनील मुख्य रूप से एक गेंदबाज हैं और इसके बावजूद उन्होंने इतनी कम गेंदों में अर्धशतक जड़ा है.  

Trending news