ये हैं ऐसे 3 विदेशी खिलाड़ी जो पहले सीजन से IPL का हिस्सा रहे हैं

इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत 2008 में हुई थी, तब ऐसे कई विदेशी खिलाड़ी इस टूर्नामेंट का हिस्सा बने थे, जो आज भी इस लीग के सदस्य बने हुए हैं.

ये हैं ऐसे 3 विदेशी खिलाड़ी जो पहले सीजन से IPL का हिस्सा रहे हैं
शेन वॉटसन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आईपीएल 2020 (IPL 2020) की शुरुआत 19 सिंतबर से यूएई में हो रही है. हर गुजरते सीजन के साथ इस टूर्नामेंट को लेकर फैंस में दीवानगी बढ़ती ही जा रही है. वहीं दुनिया भर के क्रिकेटर्स ने आईपीएल में अपने प्रदर्शन से खूब धूम मचाई है. कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो आईपीएल के पहले सीजन से लेकर अब तक खेल रहे हैं. तो चलिए आज की इस खास स्टोरी में हम आपको आईपीएल के ऐसे ही 3 विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जो आईपीएल के पहले सीजन (2008)  से इस लीग में अपना जलवा दिखा रहे हैं.  

यह भी पढ़ें- जब सचिन ने लिया रिटायरमेंट, तब क्रिकेटर सुषमा वर्मा ने IPL देखना छोड़ दिया

शेन वॉटसन 
शेन वॉटसन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने दमदार प्रदर्शन से कई कमाल किए हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर वॉटसन 38 साल की उम्र में भी आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. फिलहाल वॉटसन आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा हैं. वॉटसन ने आईपीएल का पहला सीजन राजस्थान रॉयल्स के लिए खेला था. साथ ही वॉटसन आरसीबी के लिए भी खेल चुके हैं. वहीं इस सीजन में भी वॉटसन चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के अहम खिलाड़ी हैं.

डेल स्टेन 
एक बार फिर डेल स्टेन को आरबीसी  ने आईपीएल 2020 की नीलामी में 2 करोड़ की कीमत पर खरीद लिया है. स्टेन आईपीएल के पहले ही सीजन से खेल रहे हैं. उन्होंने शुरुआत आरसीबी की टीम के साथ ही की थी, जिसके बाद स्टेन हैदराबाद डेकन चार्जर्स, हैदराबाद सनराइजर्स और गुजरात लायंस के लिए भी खेले हैं. उन्होंने आईपीएल में अब तकर 92 मैच खेले हैं, जिनमें वो 96 विकेट चटका चुके हैं.

एबी डिविलियर्स 
एबी डिविलियर्स भी आईपीएल के पहले सीजन से ही इसका हिस्सा रहे हैं. उन्होंने साल 2008 से 2019 तक कुल 154 आईपीएल मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 4,395 रन अपने नाम किए हैं. इस दौरान डीविलियर्स ने 3 शतक और 33 अर्धशतक जड़े हैं. इस साल भी आरसीबी की टीम को इस स्टार बल्लेबाज से बहुत उम्मीदें हैं. आपको बता दें कि एबी डिविलियर्स ने साल 2008 में दिल्ली कैपिटल्स से साथ शुरुआत की थी. 3 साल बाद डिविलियर्स आरसीबी की टीम में शामिल हो गए और तब से वो इसी टीम के लिए खेल रहे हैं.