'हिटमैन' रोहित शर्मा के इन 3 शानदार रिकार्ड्स को तोड़ना बेहद मुश्किल है

टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा को यूं ही 'हिटमैन' नहीं कहा जाता, उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से कई बार करिश्मा किया है.

'हिटमैन' रोहित शर्मा के इन 3 शानदार रिकार्ड्स को तोड़ना बेहद मुश्किल है
रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कई बार अपने शानदार प्रदर्शन से फैंस के दिलों को जीता है. अपनी तूफानी बल्लेबाजी की वजह से आज पूरी दुनिया में रोहित का नाम है. रोहित ने क्रिकेट के हर प्रारूप में अपनी बल्लेबाजी का कमाल दिखाते हुए देश का नाम रोशन किया है. इस बात में कोई शक नहीं है कि गुजरते समय के साथ-साथ रोहित का खेल और मजबूत होता जा रहा है. 

आज रोहित की धुआंधार बल्लेबाजी से क्रिकेट की दुनिया के तमाम गेंदबाज डरते हैं. अपने इसी शानदार प्रदर्शन से रोहित ने कई ऐसे रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कराए हैं, जिन्हें तोड़ पाना किसी भी बल्लेबाज के लिए बेहद मुश्किल है, तो चलिए आज की इस खास स्टोरी में हम आपको रोहित शर्मा द्वारा बनाए उन तीन शानदार रिकॉर्ड्स के बारे में बताते हैं, जिन्हें किसी भी क्रिकेटर के लिए तोड़ पाना आसान बात नहीं है.  

1. वनडे में 3 दोहरे शतक
रोहित शर्मा इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 3 दोहरे शतक ठोके हैं. किसी और बल्लेबाज के लिए ये कारनामा करना बेहद मुश्किल है. इसके अलावा वनडे क्रिकेट में रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा 264 रनों को स्कोर बनाया था, ये आंकड़ा भी अपने आप में एक रिकॉर्ड है.

2. एक वर्ल्ड कप में जड़े 5 शतक
आपको बता दें कि रोहित शर्मा के नाम एक वनडे वर्ल्ड कप में 5 शतक लगाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है. साल 2019 में रोहित ने इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप में ये शानदार प्रदर्शन किया था, जो किसी भी खिलाड़ी के लिए नामुमकिन सा नजर आता है. रोहित से पहले श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी कुमार संगकारा ने साल 2015 वर्ल्ड कप में 4 शतक ठोके थे.

3. बतौर कप्तान 4 आईपीएल खिताब 
वनडे और टेस्ट के अलावा रोहित शर्मा आईपीएल के भी स्टार बल्लेबाज हैं. उन्होंने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की अगुवाई करते हुए टीम को 4 बार जीत दिलाई है. रोहित की कप्तानी में साल 2013, 2015, 2017, 2019 में उनकी टीम ने आईपीएल में जीत हासिल की है. रोहित की बराबरी अब तक कोई भी कैप्टन नहीं कर पाया है. इसके अलावा साल 2008 में डेक्कन चार्जर्स के सदस्य के तौर पर वो आईपीएल चैंपियन बने थे.