ये 5 खिलाड़ी IPL में सबसे ज्यादा बार हुए हैं शून्य पर आउट

शून्य पर आउट होना ऐसा रिकॉर्ड है जिसे बल्लेबाज तो क्या गेंदबाज भी नहीं बनाना चाहते हैं, आईपीएल में ऐसे बदकिस्मत खिलाड़ियों की कमी नहीं है.

ये 5 खिलाड़ी IPL में सबसे ज्यादा बार हुए हैं शून्य पर आउट
पार्थिव पटेल. (फोटो-PTI)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का आयोजन इस साल भारत की सरजमीं पर नहीं बल्कि संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के मैदानों पर किया जाएगा. 12 साल के आईपीएल इतिहास में कई रिकॉर्ड कायम हुए हैं. ऐसे में कुछ रिकॉर्ड इन 12 सालों में ऐसे भी रहे हैं, जिन्हें कभी भी कोई खिलाड़ी दोबारा बनाना नहीं चाहेगा. दरअसल हम इस लेख में चर्चा करेंगे आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ियों के बारे में. बदकिस्मती की बात ये है कि आईपीएल में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले सभी 5 खिलाड़ी भारतीय हैं.

यह भी पढ़ें- वो मैच जिसके बाद बदल गई थी 'हिटमैन' रोहित शर्मा की किस्मत

हरभजन सिंह
भारतीय टीम के दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का नाम इस लिस्ट में सबसे ऊपर है. भज्जी अपने आईपीएल करियर के दौरान 13 बार शून्य पर आउट हुए हैं. जोकि किसी और खिलाड़ी से सबसे ज्यादा है. हालांकि हरभजन सिंह में बल्लेबाजी करने के काबियलित भी है, भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में हरभजन सिंह ने 2 शतक भी लगाए हैं.

पार्थिव पटेल
भारत के लिए सबसे कम उम्र में विकेटकीपिंग करने वाले खिलाड़ी पार्थिव पटेल आईपीएल में सबसे अधिक बार 0 पर आउट होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे पायदान पर हैं. पार्थिव इस मामले में हरभजन सिंह की बराबरी कर रहे हैं, जिसके हिसाब से पार्थिव ने भी आईपीएल में 13 बार शून्य पर आउट होने का अनचाहा रिकॉर्ड बनाया है.

पीयूष चावला
लेग स्पिन के जादूगर गेंदबाज पीयूष चावला अपनी गेंदबाजी के लिए काफी जाने जाते हैं. लेकिन पीयूष के नाम भी आईपीएल में सबसे अधिक 12 बार शून्य पर आउट होने का खराब रिकॉर्ड दर्ज है.

मनीष पांडे्य
टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज मनीष पांडे्य अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए आईपीएल मेगास्टारों की लिस्ट में पहले से ही मौजूद हैं. लेकिन इस लीग में सबसे अधिक मौकों पर खाता भी न खोल पाने के मामले में मनीष का नाम भी दर्ज है, जो बेहद चौंकाने वाला साबित होता है. मनीष पांडे्य भी अपने आईपीएल करियर के दौरान 12 बार बिना खाते खोले पवेलियन वापस लौटें हैं. हालांकि मनीष पांडे्य आईपीएल में अपने उम्दा खेल के लिए मशहूर हैं.

अंबाती रायडू
एक और ऐसा नाम जो आईपीएल की इस अनचाही रिकॉर्ड लिस्ट में शामिल है, वो नाम है टीम इंडिया के दाएं हाथ के बल्लेबाज अंबाती रायडू का. जी हां मनीष पांडे्य और पार्थिव पटेल के बाद अम्बाती रायडू तीसरे ऐसे स्पेशलिस्ट बल्लेबाज हैं जो आईपीएल में सबसे अधिक बार शून्य (0) पर आउट हुए हैं. गौर करें रायडू के इस खराब रिकॉर्ड के आंकड़ें पर तो 12 बार वह आईपीएल में अपने स्कोर में 1 रन भी जोड़ने में नाकाम रहे हैं.