राजीव शुक्ला ने की आईपीएल मैचों का समय बदलने की सिफारिश
Advertisement

राजीव शुक्ला ने की आईपीएल मैचों का समय बदलने की सिफारिश

''आईपीएल के सभी मालिकों ने खिलाड़ियों के बीच में ही हस्तांतरण पर सहमति जताई है. इससे उन खिलाड़ियों को भी खेलने का मौका मिलेगा जिन्हें प्लेइंग 11 में नहीं खिलाया जा रहा है.''

7 बजे से शुरू हों आईपीएल के मैच (PIC: IPL/TWITTER)

नई दिल्ली: यदि टेलीविजन ब्रॉडकास्टर स्टार इंडिया ने बीसीसीआई के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया तो अगले साल आईपीएल मैचों की शुरुआत रात 8 बजे के बजाय शाम 7 बजे से होगी. बीसीसीआई ने इस आशय कता एक प्रस्ताव ब्रॉडकास्टर्स को भेजा है. पिछले दस सालों से मैच रात को आठ बजे शुरू होते रहे हैं. इसकी वजह से कई बार मैच फैन्स की वजह से या अन्य तकनीकी दिक्कतों की वजह से रात 12 बजे तक खिंच जाता है. बच्चे देर रात तक मैच देखते रहते हैं. 

  1. राजीव शुक्ला ने मैच जल्दी शुरू किए जाने का विचार रखा
  2. आईपीएल के राइट्स टेलीविजन ब्रॉडकास्टर स्टार इंडिया के पास 
  3. आईपीएल के मालिकों ने खिलाड़ियों के बीच में ही हस्तांतरण पर सहमति जताई

आईपीएल की जनरल काउंसिल की बैठक में आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने मैच जल्दी शुरू किए जाने का विचार रखा. उनके इस विचार का सभी फ्रैंजाइजीस ने स्वागत किया. लेकिन यह अंततः ब्रॉडकास्टर्स पर निर्भर करता है. एक अन्य चीज यह हुई कि खिलाड़ियों के मिड टर्म ट्रांसफर को स्वीकृति मिल गई. 

IPL-11 का प्रसारण करेगा स्टार इंडिया, 16,347.5 करोड़ में खरीदे अधिकार

यूरोपियन फुटबॉल लीग्स की तरह ही आईपीएल गवर्निंग काउंसिल टूर्नामेंट के बीच में ही खिलाड़ियों को बदलने पर सहमति दे दी है. यदि किसी खिलाड़ी ने सात में से दो मैच खेले हैं तो वह अन्य टीमों को हस्तांतरित किया जा सकता है. आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा, ''मैच को शाम 7 बजे शुरू किए जाने की बात केवल एक विचार है, जिसका सभी लोगों ने स्वागत किया. लेकिन उसके लिए पहले ब्रॉडकास्टर्स से अनुमति लेनी होगी.''

उन्होंने कहा, ''यदि मैच शाम 7 बजे शुरू करने की अनुमति मिल जाती है तो दोपहर का मैच 3 बजे शुरू होगा. लेकिन सब कुछ स्टार इंडिया पर निर्भर करता है. स्टार इंडिया आईपीएल का ब्रॉडकास्टर है.'' आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की अगली बैठक 5 दिसंबर को दिल्ली में होगी. 

VIDEO : एक हाथ से छक्का मार कर आईपीएल में सबको हैरान कर रहा धोनी के 'घर' का ये खिलाड़ी

राजीव शुक्ला ने कहा, ''आईपीएल के सभी मालिकों ने खिलाड़ियों के बीच में ही हस्तांतरण पर सहमति जताई है. इससे उन खिलाड़ियों को भी खेलने का मौका मिलेगा जिन्हें प्लेइंग 11 में नहीं खिलाया जा रहा है.'' उन्होंने कहा, आईपीएल काउंसिल की अगली बैठक में इन सब मुद्दों पर चर्चा होगी. 

Trending news