डिविलियर्स ने कप्‍तानी छोड़कर चौंकाया, जानिए सोशल मीडिया पर लोगों ने क्‍या कहा...
Advertisement

डिविलियर्स ने कप्‍तानी छोड़कर चौंकाया, जानिए सोशल मीडिया पर लोगों ने क्‍या कहा...

एबी डीविलियर्स ने वनडे टीम की कप्तानी से इस्तीफा देकर सभी को चौंका दिया. खासकर अपने फैंस को.

 डीविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 103 वनडे मैचों में कप्तानी की. (फाइल फोटो)

जोहानिसबर्ग : दक्षिण अफ्रीका के तूफानी बल्लेबाज़ एबी डीविलियर्स ने वनडे टीम की कप्तानी से इस्तीफा देकर सभी को चौंका दिया. खासकर अपने फैंस को. हालांकि वह सभी फार्मेट में खेलते रहेंगे. इस बात से उनके फैंस खुश हैं. इसके बाद से सोशल मीडिया पर उनकी ही चर्चा चल रही है. हालांकि इस बात की चर्चा काफी लंबे समय से थी कि क्‍या अब एबी डीविलियर्स को अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर के बारे कोई फैसला लेना चाहिए. डीविलियर्स ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक वीडियो इंटरव्यू जरिये कप्‍तानी छोड़ने का ऐलान किया.  डीविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 103 वनडे मैचों में कप्तानी की और इस दौरान 59 मुकाबलों में जीत हासिल की, जबकि 39 में टीम को हार का सामना करना पड़ा. एक मैच टाई रहा और चार का परिणाम नहीं आया. 

  1. बुधवार को कप्‍तानी छोड़ने की घोषणा की
  2. वी‍ड‍ियो के जरि‍ए ट्ववि‍टर पर शेयर किया
  3. क्रि‍केट के सभी फॉर्मेट में खेलते रहेंगे

क्‍या कहा डीविलियर्स 
”मैंने क्रिकेट साउथ अफ्रीका को इस बात की जानकारी दे दी हैं, कि मैं एकदिवसीय क्रिकेट की कप्तानी छोड़ रहा हूँ. पिछले छह सालों में टीम की कप्तानी करना मेरे लिए एक बहुत बड़े गर्व और सम्मान की बात रही. मगर यही एक सही समय होगा, जब किसी और खिलाड़ी को कप्तानी के लिए आगे लाया जाए. बोर्ड जिस किसी को भी कप्तान के पद के लिए चुनेगा, मेरा उसे पूरा समर्थन रहेगा.”

यह भी पढ़ें : डु प्लेसिस करेंगे पाक के खिलाफ विश्व एकादश की कप्तानी, लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में होगा मैच

जैसे ही डीविलियर्स ने जैसे ही घोषणा की, तब से सोशल मीडिया पर डीविलियर्स ट्रेंड कर रहे हैं. टीम इंडिया के पूर्व बल्‍लेबाज आकाश चोपड़ा ने इस पर ट्वीट करते हुए कहा- अब डीविलियर्स तीनों फॉर्मेट के लिए उपलब्‍ध होंगे. साउथ अफ्रीका क्रिकेट के लिए इससे बेहतरीन खबर नहीं हो सकती. 

एक यूजर ने लिखा मिस्‍टर 360 की वापसी. ये खबर उनके सभी विरोधियों के लिए बुरी खबर है. 

डीविलियर्स के एक भारतीय फैंस ने तो इस घोषणा को दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के लिए अच्‍छे दिनों से जोड़ा है. 

Trending news