एबी डिविलियर्स ने विराट कोहली की तुलना इस टेनिस स्टार से की, जानिए कौन हैं वो
Advertisement

एबी डिविलियर्स ने विराट कोहली की तुलना इस टेनिस स्टार से की, जानिए कौन हैं वो

एबी डिविलियर्स आरसीबी टीम में विराट कोहली के साथ कई सालों तक खेल चुके हैं, अब उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान की तारीफ करते हुए बड़ी बात कही है.

एबी डिविलियर्स ने विराट कोहली की तुलना इस टेनिस स्टार से की, जानिए कौन हैं वो

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की तुलना टेनिस सुपरस्टार रोजर फेडरर से कर दी है और डिविलियर्स ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ की तुलना राफेल नडाल से की है. हाल ही में डिविलियर्स ने जिम्बाब्वे के पूर्व गेंदबाज पोमी मबांग्वा के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव सेशन के दौरान कहा कि विराट कोहली ने पूरी दुनिया में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और रन बनाए हैं तो वहीं स्टीव स्मिथ मानसिक तौर पर बहुत मजबूत हैं.

  1. डिविलियर्स ने विराट की तुलना रोजर फेडरर से की.
  2. स्टीव स्मिथ को क्रिकेट का राफेल नडाल बताया है.
  3. एबी और विराट एक-दूसरे के बहुत अच्छे दोस्त हैं.

यह भी पढ़ें- इस भारतीय गेंदबाज के नाम है क्रिकेट का सबसे 'बदकिस्मत रिकॉर्ड,' जानिए पूरी डिटेल

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स और टीम इंडिया के विराट कोहली आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए लगभग 9 साल से साथ में खेल रहे हैं. विराट कोहली आरसीबी के कैप्टन भी हैं, खेल में एक-दूसरे के सहयोगी होने के साथ-साथ एबी और विराट एक-दूसरे के बहुत अच्छे दोस्त भी हैं.

जहां  आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में स्टीव स्मिथ नंबर वन पर हैं तो वहीं विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं, इसी के साथ टेनिस प्लेयर रोजर फेडरर ने इस खेल में सबसे ज्यादा 20 और राफेल नडाल ने 19 ग्रैंड स्लैम जीते हैं. अब एबी डिविलियर्स ने विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की तुलना इन दोनों टेनिस खिलाड़ियों के साथ की है. 

एबी ने कहा कि 'विराट कोहली की तुलना किसी क्रिकेटर से नहीं, बल्कि टेनिस स्टार रोजर फेडरर से होनी चाहिए,  विराट कोहली बहुत ज्यादा नेचुरल बॉल स्ट्राइकर हैं, विराट बिल्कुल रोजर फेडरर की तरह हैं. हालांकि,विराट ने पूरी दुनिया में रन बनाए हैं और वो मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं.'

वहीं डिविलियर्स ने स्टीव स्मिथ के लिए कहा है कि 'वो राफेल नडाल की तरह हैं क्योंकि वो मानसिक रूप से बहुत मजबूत हैं और वो कैसे भी रन बनाने का तरीका ढूंढ़ ही लेते हैं. स्मिथ का खेल उतना नेचुरल नहीं लगता, लेकिन इसके बावजूद वो रिकॉर्ड तोड़ने की काबिलियत रखते हैं.'

Trending news