close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आईपीएल के बाद अब इस लीग में खेलना चाहते हैं एबी डिविलियर्स

37 साल के डिविलियर्स आईपीएल के 12वें सीजन में बेहतरीन फॉर्म में हैं और 9 मैचों में 307 रन बना चुके हैं. 

आईपीएल के बाद अब इस लीग में खेलना चाहते हैं एबी डिविलियर्स
दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स ने पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. (फोटो: IANS)

मेलबर्न: क्रिकेट में 360 डिगरी शॉट खेलने के लिए मशहूर एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने पिछले साल जब संन्यास का ऐलान किया तो उनके प्रशंसकों को बड़ी निराशा हुई. हालांकि, संन्यास के लिए ऐलान करने के कुछ दिन बाद ही उन्होंने यह साफ कर दिया था कि वे आईपीएल (Indian Premier League) में खेलेंगे. वे इन दिनों आईपीएल-12 (IPL-12) में खेल भी रहे हैं, जो मई के दूसरे हफ्ते तक चलेगी. लेकिन जो लोग यह मानकर बैठे हैं कि इसके बाद उन्हें डिविलियर्स का खेल देखने के लिए अगले आईपीएल का इंतजार करना पड़ेगा, उनके लिए अच्छी खबर है. डिविलियर्स ने आईपीएल के बाद अब ऐसी ही दूसरी टी20 लीग में खेलने की इच्छा जताई है. 

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर अब्राहम डिविलियर्स ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टी20 लीग बिग बैश (बीबीएल) में खेलने की इच्छा जाहिर की है. क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के मुताबिक इस बेहतरीन बल्लेबाज के लिए बिग बैश लीग (Big Bash League) की कई टीमों के बीच होड़ होगी. वेबसाइट ने आगे लिखा है कि डिविलियर्स के मैनेजर ने लीग के कई क्लबों से संपर्क किया है. 

यह भी देखें: धुर विरोधी देशों की महिला क्रिकेटरों ने रचाई अनूठी शादी, आप भी देखिए PHOTOS

37 साल के डिविलियर्स आईपीएल के 12वें सीजन में बेहतरीन फॉर्म में हैं और नौ मैचों में 307 रन बना चुके हैं. इसमें चार अर्धशतक शामिल हैं. वे इस सीजन में बेंगलुरू (Royal Challengers Bangalore) की टीम के लिए खेल रहे हैं. मिस्टर 360 डिग्री कहे जाने वाले डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी-20 खेले. उन्होंने इनमें क्रमश: 8765, 9577 और 1672 रन बनाए. 

(आईएएनएस)