IND VS ENG: IPL में किसी ने नहीं खरीदा, अब ENG में भारत के लिए खेलेंगे Abhimanyu Easwaran? पुजारा बाहर!
Advertisement

IND VS ENG: IPL में किसी ने नहीं खरीदा, अब ENG में भारत के लिए खेलेंगे Abhimanyu Easwaran? पुजारा बाहर!

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का घमासान जारी है. पुजारा सीरीज में लगातार फ्लॉप साबित हुए हैं, ऐसे में हो सकता है टीम इंडिया के स्टैंडबाई अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) को टीम में शामिल किया जा सकता है.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही हैं. दूसरा टेस्ट जीतकर भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. हालांकि तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया के हालात बेहद खराब है. पहली पारी में 78 रनों पर ऑलआउट होने के बाद टीम इंडिया इंग्लैंड को नहीं रोक सकी और मेजबान टीम ने बोर्ड पर 432 रन लगा दिए. ऐसे में ये मैच तो भारत के हाथों से निकला दिखाई दे रहा हैं. 

  1. भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट
  2. पुजारा टीम से हो सकते हैं बाहर
  3. अभिमन्यु ईश्वरन को मिल सकता है मौका

अब चौथे टेस्ट में ये उम्मीद है कि टीम इंडिया अपनी प्लेइंग इलेवन में सही बदलाव करेगी. 14 साल से भारत ने इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है, ऐसे में विराट सेना को आखरी दो मैच जीतने होंगे. 

पुजारा का कट जाएगा पत्ता!

पुजारा की फॉर्म बेहद खराब चल रही है और वो लगातार फ्लॉप साबित हो रहे हैं ऐसे में ये हो सकता है कि उनकी जगह केएल राहुल को 3 नंबर पर बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं और ओपनिंग में रोहित के साथ उनकी जगह अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) को मुख्य टीम में शामिल किया जा सकता है जो अभी ‘स्टैंड बाई’ हैं. 

अभिमन्यु ईश्वरन का ड्रीम डेब्यू

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बंगाल के ओपनर अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) को बतौर स्टैंडबाय खिलाड़ी चुना गया था. इंग्लैंड में टीम इंडिया की हालत तीसरे टेस्ट में खराब रही है. बल्लेबाजी क्रम कुछ खास नहीं कर पा रहा है. ऐसे में टीम में बदलाव होना तय हैं.

इंग्लैंड में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टेस्ट खेलना, इस चुनौती का हर खिलाड़ी इंतजार करता है और अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) के पास अपनी काबिलियत साबित करने का ये शानदार मौका है. 25 साल के इस युवा खिलाड़ी अभिवन्यु ईश्वरन की प्रेरणा भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ हैं. इतना ही नहीं उन्होंने जब भारत ए के लिए खेला तो राहुल उनके कोच थे. बता दें कि ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) को आईपीएल 2021 में किसी टीम ने नहीं खरीदा था.

ईश्वरन का शानदार प्रदर्शन

अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) ने लगातार इंडिया ए की टीम में अपनी जगह बनाए रखी. इस युवा बल्लेबाज ने 2018-19 रणजी ट्रॉफी में 6 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 861 रन बनाए. साल 2018 में ही उन्हें देवधर ट्रॉफी के लिए इंडिया-ए टीम में जगह मिली थी. साल 2019 में वो इंडिया रेड टीम में दिलीप ट्रॉफी के लिए शामिल हुए. दिलीप ट्रॉफी के फाइनल में ईश्वरन ने 153 रन बनाए और इसके बाद उन्हें इंडिया ए टीम में जगह मिली.

Trending news