close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बैन के बाद शतक से की स्मिथ ने वापसी- कहा ,''क्रिकेट के लिए प्यार कम हो गया था,'

बैन के बाद वापसी कर रहे स्टीव स्मिथ ने एशेज के पहले मैच में शानदार 144 रन बनाए.

बैन के बाद शतक से की स्मिथ ने वापसी- कहा ,''क्रिकेट के लिए प्यार कम हो गया था,'
स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में 24 सबसे तेज शतक बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने. (फाइल फोटो)

बर्मिंघम: 1 साल बैन के बाद वापसी कर रहे स्टीव स्मिथ ने एशेज टेस्ट मैच के पहले दिन 144 रनों की शानदार पारी खेली. टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने बल्लेबाजी का फैसला चुना. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत खास नहीं रही. टीम ने अपने दोनों ओपनर सिंगल डिजिट पर गंवा दिये. चोट के बाद वापसी कर रहे उस्मान ख्वाजा भी 13 के निजी स्कोर पर आउट हो गए.

क्रिकेट के लिए प्यार कम हो गया था: स्मिथ
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा," एक समय पर मैंने क्रिकेट के लिए प्यार खो दिया था. खासकर उस समय जब मेरी हाथ का ऑपरेशन हुआ था. लेकिन जब मेरे हाथ से ब्रेसेस हटाए गए, तब अचानक से अंदर एक ट्रिगर की तरह आवाज आयी जिसने कहा कि मैं फिर से मैदान में जाने के लिए तैयार हूं, मैं खेलना चाहता हूं." स्मिथ ने बताया,'' पिछले 15 महीनों में कई बार मेरे जीवन में ऐसा समय आया जब मुझे लगा कि अब मैं आगे क्रिकेट नहीं खेल पाऊंगा.

स्मिथ टेस्ट में 24 शतक लगाने वाले दूसरे सबसे तेज खिलाड़ी
स्मिथ ने एजबेस्टन मैदान पर हुए मैच में अपने करियर का 24वां शतक लगाया. स्मिथ ने 24 शतक केवल 118 पारियों में लगाए हैं. इससे पहले डॅान ब्रॅडमन ने केवल 66 पारी में 24 शतक लगाए थे. जबकि विराट कोहली ने 123 पारी और सचिन तेंदुलकर को टेस्ट में 24 शतक लगाने में 125 पारियों का सामना करना पड़ा था.
 
वो प्यार अब लौट आया: स्मिथ

स्टीव स्मिथ ने कहा, "इससे पहले मेरे अंदर खेल के लिए ऐसी भावना कभी नहीं थी. मुझे खेल से बहुत ज्यादा प्यार नहीं था, और ये थोड़ी देर के लिए था. किस्मत से, वो प्यार अब वापस लौट आया है. मैं वास्तव में इसके लिए आभारी हूं, आस्ट्रेलिया के लिए फिर से खेल रहा हूं और मुझे जो पसंद है वो कर रहा हूं."