इस विवादित ट्वीट के वायरल होने के बाद बुरे फंसे Eoin Morgan और Jos Buttler, ईसीबी ने शुरू की जांच
Advertisement

इस विवादित ट्वीट के वायरल होने के बाद बुरे फंसे Eoin Morgan और Jos Buttler, ईसीबी ने शुरू की जांच

इंग्लैंड के Ollie Robinson को नस्लवादी ट्वीट करने के चलते ईसीबी ने सस्पेंड कर दिया है. अब इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) और जोस बटलर (Jos Buttler) का भी विवादित ट्वीट वायरल हो रहा है और ईसीबी ने इस मामले पर जांच शुरू कर दी है. 

 

(FILE PHOTO)

लंदन: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन (Ollie Robinson) को नस्लवादी ट्वीट करने के चलते ईसीबी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से सस्पेंड कर दिया. रॉबिन्सन के फंसने के बाद अब भारतीय फैंस इंग्लैंड को उनका पहला वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) को भी सस्पेंड करने की मांग की है. 

  1. रॉबिन्सन के बाद अब बटलर-मॉर्गन के ट्वीट्स वायरल
  2. इंडियन फैंस का उड़ाया था मजाक
  3. अब ईसीबी कर रहा है माले की जांच

भारतीयों का मजाक उड़ाने वाली कथित नस्लीय टिप्पणियों के लिये इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) अपनी राष्ट्रीय टीम के सीमित ओवरों के इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) और जोस बटलर (Jos Buttler) की जांच कर रहा है.

मॉर्गन और बटलर के भी ट्वीट वायरल 

ईसीबी ने 'प्रासंगिक और उचित कार्रवाई' का वादा करते हुए कहा कि प्रत्येक मामले में व्यक्तिगत आधार पर विचार किया जाएगा.

टेलीग्राफ.सीओ.यूक की रिपोर्ट के अनुसार, 'बटलर के संदेश (मैसेज) का स्क्रीनशॉट भी साझा किया गया है​ जिसमें उन्होंने कहा है, 'मैं सर नंबर एक को हमेशा यही जवाब देता हूं, मेरे जैसा, आप जैसा, मेरे जैसा'.

मोर्गन (Eoin Morgan) ने बटलर (Jos Buttler) को टैग करके एक संदेश में लिखा, 'सर आप मेरे पसंदीदा बल्लेबाज हो.' इन दोनों की बातचीत में न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैक्कुलम भी शामिल थे. 

fallback

रिपोर्ट में कहा गया है, 'इन ट्वीट के सटीक संदर्भ पर हालांकि सवालिया निशान लगा है लेकिन ये ऐसे समय में लिखे गये जबकि बटलर और मोर्गन इंग्लैंड के स्थापित खिलाड़ी बन चुके थे और ऐसे में उन्होंने सोशल मीडिया में ऐसी आपत्तिजनक बातें की.' ईसीबी ने कहा कि इस मामले से उचित तरीके से नि​बटा जाएगा.

मुश्किल में मोर्गन और बटलर

ईसीबी प्रवक्ता ने कहा, 'हमें पिछले सप्ताह आपत्तिजनक ट्वीट को लेकर सतर्क किया गया था, इसलिए अन्य खिलाड़ियों के पुराने सोशल मीडिया पोस्ट पर भी सार्वजनिक रूप से सवाल उठाए गए हैं’.

उन्होंने कहा, 'हमारे खेल में भेदभाव के लिए कोई जगह नहीं है और जहां आवश्यक हो, हम प्रासंगिक और उचित कार्रवाई करने के लिये प्रतिबद्ध हैं. सभी मामलों में तमाम तथ्यों को ध्यान में रखते हुए व्यक्तिगत आधार पर विचार किया जाएगा. हम इस बारे में आगे टिप्पणी करने से पहले ईसीबी बोर्ड के साथ मामलों का आकलन करेंगे'. बता दें कि  तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का 2010 का समलैंगिकता से जुड़ा एक ट्वीट भी सामने आया है.

शुरू होते ही खत्म हो सकता है रॉबिन्सन का करियर 

ओली रॉबिन्सन (Ollie Robinson) का करियर शुरू होते ही खत्म होने की कगार पर है. उन्हें ईसीबी ने सस्पेंड कर दिया है और अभी भी उनके ट्वीट्स की जांच की जा रही है. दरअसल साल 2012-13 में रॉबिन्सन ने नस्लवादी और सेक्सिस्ट ट्वीट किए थे और इसी के चलते उनके ऊपर ये बड़ी कार्रवाई की गई. वहीं रॉबिन्सन पर बैन लगाने के फैसले से इंग्लैंड के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन खुश नहीं हैं.  

Trending news