विराट कोहली ने की पाकिस्तानी गेंदबाज की तारीफ, खुशी से फूला नहीं समा रहा क्रिकेटर
Advertisement

विराट कोहली ने की पाकिस्तानी गेंदबाज की तारीफ, खुशी से फूला नहीं समा रहा क्रिकेटर

पाकिस्तानी पेसर का कहना है कि, भारतीय टीम के कप्तान ने उनकी गेंदबाजी की तारीफ की है जो उनके लिए बेहद मायने रखती है.

विराट कोहली, आमिर खान के साथ चैट शो में नजर आए थे

नई दिल्ली : टीम इंडिया कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके लिए पाकिस्तान के गेंदबाज मोहम्मद आमिर का सामना करना सबसे मुश्किल रहा है. बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान के साथ एक चैट शो के दौरान कोहली ने इस बात का खुलासा किया. कोहली ने चैट शो में आमिर को बताया कि, दुनिया में ऐसे दो या तीन ही गेंदबाद हैं, जिनका सामना करना मेरे लिए मुश्किल रहा है, उनमें से एक मोहम्मद आमिर हैं. दुनिया भर के गेंदबाजों के मन में खौफ पैदा करने वाले विराट कोहली भी एक गेंदबाज से थोड़ा घबराते हैं. यह बात उन्होंने खुद कबूल की और कहा कि, जब ऐसे गेंदबाज हों, तो आपको अपना सबसे बेहतर देना होता है. आमिर एक बहुत अच्छे गेंदबाज हैं. 

  1. विराट कोहली ने मोहम्मद आमिर की तारीफ की
  2. मोहम्मद आमिर स्पॉट फिक्सिंग मामले में शामिल थे
  3. 5 साल के बैन के बाद आमिर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की है

इस पाकिस्तानी गेंदबाज को देखते ही विराट कोहली को होने लगता है 'कुछ-कुछ'

विराट कोहली के इस बयान के बाद मोहम्मद आमिर बहुत खुश हैं. पाकिस्तानी पेसर का कहना है कि, भारतीय टीम के कप्तान ने उनकी गेंदबाजी की तारीफ की है जो उनके लिए बेहद मायने रखती है. 

रोहित शर्मा ने पाक के मोहम्मद आमिर को बताया 'साधारण' गेंदबाज, तो मिला यह जवाब...

आमिर ने कहा, पूरी दुनिया जानती है कि विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ हैं. उनके खिलाफ खेलते हुए आपको अपना बेस्ट देना होता है. अगर आप उन्हें एक भी मौका दे देते हो, तो वह पूरे खेल दी दिशा ही बदल देते हैं, जैसा उन्होंने ढाका एशिया कप में किया था. 

ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार ने ली चुटकी, इस पाकिस्तानी के हाथ में गेंद देख विराट के उड़ जाते हैं होश!

उन्होंने कहा, मैं हमेशा फोकस करता हूं और उन्हें अपना शिकार बनाने के लिए बेस्ट देता हूं. उनका स्ट्राइट रेट और औसत दोनों बेस्ट हैं. उनके खिलाफ गेंदबाजी करना दुनिया भर के गेंदबाजों के लिए सबसे मुश्किल काम होता है. 

आमिर ने बताया कि, कोहली जैसे बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी करके ही आप बेहतरीन गेंदबाज बन सकते हैं. यह मेरे हुए बहुत ही प्यारा अनुभव (gesture) है कि उन्होंने मेरी गेंदबाजी की तारीफ की है. जिस तरह कोलकाता में वह अपने बल्ले के साथ मुझसे पेश आए, वह मेरे लिए यादगार है. 

बता दें कि इससे पहले साल 2016 में भी विराट कोहली इस बॉलर की तारीफ कर चुके हैं. विराट ने यह तारीफ 2016 के टी-20 वर्ल्ड कप के बाद की थी. विराट ने कहा था कि अगर मोहम्मद आमिर मैच फिक्सिंग के चलते कुछ साल क्रिकेट से दूर नहीं होते तो शायद इस दौर के सबसे सफल तेज गेंदबाज बन चुके होते.

fallback

उन्होंने कहा था कि, मैं बहुत खुश हूं कि आमिर बहुत अच्छा कर रहा है. उन्होंने अपनी गलती समझी, उसे ठीक किया और वापसी की. वह हमेशा से एक बेहतरीन गेंदबाज है. विराट ने यह बातें 2016 में हुए एशिया कप के दौरान कही थीं. 

बता दें कि पाकिस्तान की टीम के सीनियर पेसर सलमान बट्ट और मोहम्मद आसिफ के साथ मोहम्मद आमिर भी 2010 में स्पॉट फिक्सिंग के मामले में फंसे थे. इसमें शामिल तीन खिलाड़ियों पर अलग-अलग बैन लगाए गए थे. आमिर ने 5 साल के बैन के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की है.

Trending news