close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बेन स्टोक्स की वापसी के बाद पहला ही वनडे हारी इंग्लैंड, न्यूजीलैंड ने तीन विकेट से हराया

न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को पहले वनडे में तीन विकेट से हरा कर पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. बेन स्टोक्स की वापसी के बाद इंग्लैंड का यह पहला वनडे था. 

बेन स्टोक्स की वापसी के बाद पहला ही वनडे हारी इंग्लैंड, न्यूजीलैंड ने तीन विकेट से हराया
माइकल सेंटनर ने अंतिम ओवरों में 27 गेंदों पर 45 रन की पारी खेल कर न्यूजीलैंड की जीत सुनिश्चित की. (फाइल फोटो)

हेमिल्टन (न्यूजीलैंड) : न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को पहले वनडे में तीन विकेट से हरा कर पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. बेन स्टोक्स की वापसी के बाद इंग्लैंड का यह पहला वनडे था. बेन स्टोक्स ने इस मैच में बल्लेबाजी में तो कोई कमाल नहीं किया लेकिन गेंदबाजी में दो विकेट जरूर लिए. इंग्लैंड के दिए 285 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉस टेलर के शतक के दम पर न्यूजीलैंड ने 285 रनों के लक्ष्य को चार गेंदे शेष रहते ही हासिल कर लिया. 

न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और एक समय पर नौवें ओवर में केवल 27 रन बने थे और उसने तीन विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद रास टेलर और टॉम लाथम ने पारी को संभाला और 178 रन की साझेदारी के दम पर टीम का स्कोर 40वें ओवर में ही 200 के पार पहुंचा दिया. इसके बाद रॉस टेलर के शतक और अंतिम ओवरों में माइकल सेंटनर  ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की मदद से न्यूजीलैंड ने 285 रनों के लक्ष्य को चार गेंदे शेष रहते ही हासिल कर लिया. इंग्लैंड की ओर से सबसे सफल गेंदबाज क्रिस वोक्स और बने स्टोक्स रहे जिन्होंने दो दो विकेट लिए. जबकि डेविड वीली, टॉम कुरैन, और आदिल राशिद ने एक एक विकेट लिया. 

इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इंग्लैंड की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. चौथे ओवर में ही जॉनी बेयरस्टॉ केवल चार रन बनाकर बोल्ट की गेंद पर आउट हो गए. इसके बाद जोसन रॉय ने जो रूट के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया. 19 ओवर तक जेसन ने 45 के निजी स्कोर पर आउट होने से पहले टीम का स्कोर 89 रन प पहुंचा दिया था.

लगातार रन बना रहा है यह खिलाड़ी फिर भी टीम इंडिया से क्यों है बाहर

ईयोन मोर्गन भी नयदा नहीं चले और ईश सोढ़ी की गेंद पर केवल 8 रन बनाकर आउट हो गए. बेन स्टोक्स लंबे समय बाद वापसी करने के बाद बल्ले से कमाल नहीं कर सके. उन्होंने सैंटनर की गेंद पर आउट होने से पहले 22 गेंदों पर केवल 12 रन ही बनाए. 35वें ओवर तक जोरूट ने मुनरो की गेंद पर बोल्ड होने से पहले इंग्लैंड का स्कोर 181 कर दिया.

इसके बाद अंतिम ओवरों में जोस बटलर ने रन आउट होने से पहले पांच छक्कों और पांच चौकों से जड़ित 79 रन की पारी खेली जिसमें मोईन अली (28) क्रिस वोक्स (11) और डेविड वीली (11) की छोटी पारियों की मदद से इंग्लैड 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 284 रन बना सका.

VIDEO : सत्रह साल की लड़की के इस कैच ने क्रिकेट दिग्गजों को चौंकाया, सचिन ने यूं दी बधाई

न्यूजीलैंड की गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट, माइकल स्नेटर, और ईश सोढ़ी ने दो दो विकेट लिए जबकि मुनरो के नाम केवल एक विकेट रहा.