शिखर धवन के बाद केविन पीटरसन भी एमिरेट्स एयरलाइंस पर भड़के

शिखर धवन के बाद इंग्लैंड के पूर्व स्टार बल्लेबाज केविन पीटरसन ने भी एमिरेट्स एयरलाइंस पर अपनी नाराजगी जाहिर की है. 

शिखर धवन के बाद केविन पीटरसन भी एमिरेट्स एयरलाइंस पर भड़के
धवन के बाद एमिरेट्स एयरलाइंस पर भड़के पीटरसन (File Photo)

नई दिल्ली: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने शुक्रवार को एमिरेट्स एयरलाइंस को आड़े हाथों लिया. एयरलाइंस ने धवन के साथ दक्षिण अफ्रीका जा रही उनकी पत्नी और बच्चों को विमान में जाने से रोक दिया था. भारतीय टीम ने सुबह दक्षिण अफ्रीका की जमीं पर कदम रखा.  भारतीय टीम यहां तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी.  धवन ने एमिरेट्स एयरलाइंस पर आरोप लगाया कि उन्होंने धवन को बच्चे का जन्म प्रमाण पत्र और बच्चों के साथ पत्नी आयशा मुखर्जी का पहचान पत्र साथ लाने की सूचना नहीं दी थी.  भारतीय क्रिकेट टीम 5 जनवरी से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. टीम इंडिया शुक्रवार को केपटाउन पहुंची. कप्तान कोहली अपनी पत्नी और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के साथ पहुंचे हैं, भुवी भी अपनी पत्नी को साथ लाए हैं. वहीं, शिखर धवन के परिवार को दुबई में ही रुकना पड़ा.

शिखर धवन इस बात से खासे नाराज हो गए. दरअसल, एमिरेट्स ने उनसे उनके बच्चो के बर्थ सर्टीफिकेट की मांग की जो उस वक्त उनके पास नहीं थे. जिसके बाद शिखर ने ट्वीट के जरिए एमिरेट्स एयरलाइंस पर अपना गुस्सा निकाला. शिखर ने एयरलाइंस के क्रू के खराब व्यवहार पर भी अपनी नाराजगी जताई, जिसके बाद एयरलाइंस ने उनसे माफी मांगी. 

परिवार को प्लेन में चढ़ने से रोका तो भड़क गए शिखर धवन, एयरलाइंस को मांगनी पड़ी माफी

शिखर धवन के बाद इंग्लैंड के पूर्व स्टार बल्लेबाज केविन पीटरसन ने भी एमिरेट्स एयरलाइंस पर अपनी नाराजगी जाहिर की है.  पीटरसन ने ट्वीट कर लिखा, "एमिरेट्स पहले आप मुझे फ्लाइट के लिए पिक करना भूल गए और फिर मेरा सामान दुबई में ही छोड़ दिया. मुझे कुछ ही घंटों में इंटरनेशनल टीवी पर ऑनएयर जाना है. बिना कपड़ों के ये मैं कैसे करूंगा? मैं एमीरेट्स का फर्स्ट क्लास पैसेंजर और प्लेटीनम कार्ड मेम्बर हूं."

हालांकि उसके बाद एमीरेट्स ने उन्हें शॉपिंग कार्ड दिया, जिससे पीटरसन अपने शो के लिए कपड़े खरीद सकें. पीटरसन इस बात से खासे नाराज दिखे.