IND VS ENG: इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया के 3 खिलाड़ी हुए चोटिल, अब Washington Sundar पूरी सीरीज से हुए बाहर
Advertisement

IND VS ENG: इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया के 3 खिलाड़ी हुए चोटिल, अब Washington Sundar पूरी सीरीज से हुए बाहर

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया के 3 खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं और 5 मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर भी. 

(FILE PHOTO)

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच 4 अगस्त से ब्रिटेन की धरती पर 5 मैचों की हाई प्रोफाइल टेस्ट सीरीज खेली जानी है, लेकिन उससे पहले ही टीम इंडिया (Team India) की परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. शुभमन गिल चोट के चलते पहले से ही सीरीज से बाहर हो गए हैं, लेकिन अब उनके अलावा 2 और खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं.

  1. टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका
  2. सुंदर भी टेस्ट सीरीज से बाहर
  3. इससे पहले गिल और आवेश खान भी हो चुके हैं चोटिल

ये 3 खिलाड़ी इंग्लैंड सीरीज से हुए बाहर

भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को शिन (घुटने के नीचे पैर का अगला हिस्सा) में गंभीर चोट लगी थी, जिस वजह से वो वापस भारत लौट गए हैं. जिसके बाद अभ्यास मैच में उंगलियों में चोट के कारण स्टैंडबाय तेज गेंदबाज आवेश खान भी सीरीज से बाहर हो गए हैं.

अब टीम इंडिया के लिए एक और बुरी खबर आई है. भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) भी चोटिल हो गए हैं. जिसके चलते वो इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं.

वाशिंगटन सुंदर भी हुए चोटिल

दरअसल वाशिंगटन सुंदर  (Washington Sundar) को पिछले कुछ वक्त से उंगली में परेशानी थी. दिक्कत और बढ गई जब वो अभ्यास मैच की पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरे थे. सुंदर भी आवेश खान के साथ एक सप्ताह के अंदर भारत के लिए उड़ान भरेंगे.

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने गोपनीयता के शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘हां, वाशी (वाशिंगटन) की उंगली में भी अवेश की तरह फ्रैक्चर है. आवेश के अंगूठे की हड्डी अपनी जगह से खिसक गयी है. दोनों टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो गये है और स्वदेश लौटेंगे. उन्हें फिर से गेंदबाजी करने में लगभग पांच सप्ताह का समय लगेगा और ऐसे में उनका यहां रुके रहने का कोई फायदा नहीं होगा.

सिराज की शॉर्ट गेंद पर वाशिंगटन की उंगलियों पर चोट की गंभीरता का पता उनके पवेलियन लौटने पर चला जब उनका दर्द असहनीय हो गया.

4 अगस्त से शुरू होगा भारत बनाम इंग्लैंड 

न्यूजीलैंड से हारने के बाद अब टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 4 से 8 अगस्त तक नॉटिंघम में होगा. दूसरा टेस्ट मैच 12 अगस्त से लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा, जबकि तीसरा टेस्ट हेडिंग्ले में 25 अगस्त से खेला जाना है. चौथा टेस्ट केनिंग्टन ओवल मैदान पर 2 सितंबर से शुरू होगा और सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच 10 सितम्बर तक मैनचेस्टर में खेला जाएगा.

Trending news