close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvWI, 3rd T20: भारत के प्लेइंग-XI में होगा बदलाव, टीम देगी इन खिलाड़ियों को मौका!

दूसरे टी20 जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने यह साफ कर दिया था कि आने वाले तीसरे मैच में वो कुछ नये चहरों को मौका देंगे

INDvWI, 3rd T20: भारत के प्लेइंग-XI में होगा बदलाव, टीम देगी इन खिलाड़ियों को मौका!
भारत तीन मैच की सीरीज में 2-0 की बढ़त के साथ मैदान पर उतरेगा. (फोटो साभार: Twitter/BCCI)

नई दिल्ली: भारत आज (मंगलवार) को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा टी20 मैच खेलेगा. भारत तीन मैच की सीरीज में 2-0 की बढ़त के साथ मैदान पर उतरेगा. भारत ने इस टी20 सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों का चयन किया है, जिनमें से कुछ पहले दो मैचों में खेल चुके हैं. लेकिन श्रेयस अय्यर, चाहर ब्रदर्स को अभी तक टीम में जगह नहीं मिली है. पिछली जीत के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने यह साफ कर दिया था कि आने वाले तीसरे मैच में वो कुछ नये चहरों को मौका देंगे.

क्या होगा ओपनिंग कॉम्बिनेशन
भारतीय टीम ओपनिंग जोड़ी में कोई बदलाव नहीं करेगी. चोट से वापसी कर रहे शिखर धवन अभी पूरी लय में नजर नहीं आए हैं. पहले दोनों टी20 मैचों में धवन क्रॉस द लाइन शॉट मारकर आउट हो गए. शिखर धवन ने पहले मैच में केवल 1 रन, जबकि दूसरे मैच में 29 बनाए. टी20 सीरीज के बाद भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 वनडे खेलने हैं, जिसमें धवन के फॉर्म की टीम को जरूरत पड़ेगी. धवन के साथी रोहित शर्मा ने विश्व कप की अपनी लय को बरकरार रखा है. पिछले मैच में रोहित ने एक शानदार अर्धशतक जमाया था.

मिडिल आर्डर में हो सकता है बदलाव
तीन नंबर पर कोई बदलाव होता नजर नहीं आएगा, क्योंकि कप्तान विराट कोहली इस स्थान पर बल्लेबाजी करेंगे. लेकिन अभी तक इस सीरीज में चार नंबर पर बल्लेबाजी करने आ रहे ऋषभ पंत को इस मैच में पांच पर भेजा जा सकता है. पांच नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे मनीष पांडे तीसरे टी20 के लिए ड्रॉप होते दिख रहे हैं. उनकी जगह टीम श्रेयस अय्यर को मौका दे सकती है. श्रेयस अय्यर अगर मैच खेलते हैं तो उनका स्थान पंत की जगह चार नंबर पर हो जाएगा.

स्पिन क्रम में हो सकता है एक बदलाव
क्रुणाल पंडया रविंद्र जडेजा और वाशिंगटन सुंदर की इस स्पिन तिकड़ी ने पूरी सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है. लेकिन तीसरे टी20 मैच के लिए टीम रविंद्र जाडेजा को आराम दे सकती है. जडेजा की जगह राइट आर्म लेग स्पिन गेंदबाज राहुल चहर को मौका मिला सकता है.

खलील की जगह आ सकते हैं दीपक
भारत की गेंदबाजी अच्छी रही है. सैनी ने अपनी तेजी  से सभी को प्रभावित किया है तो वहीं भुवनेश्वर कुमार का अनुभव भी काम आ रहा है. खलील अब तक सीरीज में कुछ खास प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं. ऐसे में इस टी20 मैच में तेज गेंदबाज दीपक चाहर को शामिल किया जा सकता है