Jadeja ने कर दिया 'स्वच्छ भारत अभियान' का कचरा, भरना पड़ गया जुर्माना
Advertisement

Jadeja ने कर दिया 'स्वच्छ भारत अभियान' का कचरा, भरना पड़ गया जुर्माना

नॉर्थ गोवा (North Goa) के एल्डोना गांव (Aldona Village) में  90 के दशक के मशहूर भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा (Ajay Jadeja) का बंगला है. यहां वो कचरा फेंकने में लिप्त पाए गए.

प्रतीकात्मक तस्वीर (Courtesy: Twitter)

पणजी: भारत के पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने जब साल 2014 में 'स्वच्छ भारत अभियान' (Swachh Bharat Mission) की शुरुआत की थी तब उनका मकसद था कि देश के लोग साफ साफाई पर ध्यान दें. लेकिन पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा (Ajay Jadeja) इस अभियान का कचरा करते हुए पाए गए.

  1. बुरे फंसे अजय जडेजा
  2. कचरा फेंकने पर जुर्माना
  3. संरपंच ने की कार्रवाई

अजय जडेजा पर जुर्माना

अजय जडेजा (Ajay Jadeja) जो नॉर्थ गोवा (North Goa) के एल्डोना गांव (Aldona Village) में एक बंगले के मालिक हैं, वहां पर गांव की सरपंच तृप्ति बंदोदकर (Trupti Bandodkar) ने गांव में कचरा फेंकने के लिए 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है. बंदोदकर ने बताया कि पूर्व क्रिकेटर ने बिना किसी हंगामे के जुर्माना भर दिया है.

कचरे को लेकर सरपंच परेशान

सरपंच तृप्ति बंदोदकर (Trupti Bandodkar) ने कहा, हम अपने गांव में कचरे के मुद्दे से परेशान हैं. बाहर से भी कचरा गांव में डाला जाता है, इसलिए हमने कुछ युवाओं को कचरा बैग इकट्ठा करने और दोषियों की पहचान करने के लिए किसी भी सबूत के लिए स्कैन करने के लिए नियुक्त किया है.
 

fallback

कैसे हुआ जडेजा के नाम का खुलासा?

बंदोदकर ने कहा, हमें कचरे के कुछ बैगों में अजय जडेजा के नाम पर एक बिल मिला. जब हमने उन्हें भविष्य में गांव में कचरा नहीं फेंकने के लिए कहा, तो उन्होंने कहा कि वह जुर्माना देने को तैयार हैं. इसलिए उन्होंने भुगतान किया. हमें गर्व है कि ऐसी सेलिब्रिटी, एक लोकप्रिय क्रिकेट खिलाड़ी, हमारे गांव में रहता है, लेकिन ऐसे लोगों को कचरा मानदंडों का पालन करना चाहिए. एल्डोना गांव कई मशहूर हस्तियों का घर है, जिनमें जडेजा के अलावा लेखक अमिताभ घोष शामिल हैं.

Trending news