अजिंक्य रहाणे को वनडे टीम में लौटने की उम्मीद, कहा- मुझे पता है वापसी का रास्ता
Advertisement

अजिंक्य रहाणे को वनडे टीम में लौटने की उम्मीद, कहा- मुझे पता है वापसी का रास्ता

India vs Bangladesh: अजिंक्य रहाणे ने अपना अंतिम वनडे मैच फरवरी-2018 में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेला था.

अजिंक्य रहाणे ने भारत के लिए 90 वनडे खेले हैं और 35.26 की औसत से 2962 रन बनाए हैं.

इंदौर: भारतीय टीम आईसीसी विश्व कप में हार के बाद मध्यक्रम के लिए नए बल्लेबाजों को संवारने में लगी है. वहीं, भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) अब भी वनडे टीम में वापसी की उम्मीद लगाए बैठे हैं. रहाणे ने कहा कि अगर वे टेस्ट में लगातार रन बनाने रहे तो वनडे टीम में वापसी कर सकते हैं. रहाणे ने अपना अंतिम वनडे मैच फरवरी-2018 में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेला था.

भारत को बांग्लादेश के खिलाफ (India vs Bangladesh) दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी हैं जिसकी शुरुआत गुरुवार से हो रही है. रहाणे ने मैच के बारे में कहा, ‘मुझे बस टेस्ट में अच्छा करने की जरूरत है. मुझे लगातार रन बनाने हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि मैं वनडे टीम (Indian ODI Team) में वापसी कर सकता हूं.’

यह भी पढ़ें: INDvsBAN: ‘क्लीन स्वीप’ की हैट्रिक बनाने उतरेगा भारत, बांग्लादेश से पहला टेस्ट कल से 

अजिंक्य रहाणे ने कहा, ‘यह सिर्फ अपने आप पर विश्वास करने और आत्मविश्वास रखने की बात है. मुझे वर्तमान में बने रहने से मदद करेगी. मैं अगर टेस्ट में रन कर सका तो मैं निश्चित तौर पर वनडे में वापसी कर सकता हूं.’ रहाणे ने भारत के लिए 90 वनडे खेले हैं और 35.26 की औसत से 2962 रन बनाए हैं. वनडे में रहाणे ने तीन शतक और 24 अर्धशतक जमाए हैं.

भारतीय टीम टेस्ट में नंबर-1 है. बांग्लादेश (Bangladesh) से पहले उसने अपने घर में ही दक्षिण अफ्रीका को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से हराया है. रहाणे ने हालांकि कहा है कि उनकी टीम बांग्लादेश को टेस्ट में हल्के में नहीं लेगी. उन्होंने कहा, ‘बांग्लादेश काफी अच्छी टीम है. वह एक इकाई की तरह खेलते हैं. हम अपनी विपक्षी टीम के बारे में सोचने के बजाए अपने मजबूत पक्ष के बारे में सोचते हैं. टेस्ट चैंपियनशिप के आने से अब हर मैच अहम हो गया है. ’

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: पिंक बॉल बढ़ाएगी टेस्ट क्रिकेट का रोमांच, ज्यादा स्विंग करती है: कोहली

उन्होंने कहा, ‘हम इस समय इंदौर टेस्ट पर ध्यान दे रहे हैं. मुझे लगता है कि हमने दक्षिण अफ्रीका के साथ अच्छा खेला, लेकिन एक टीम के नाते हमें वर्तमान में रहने की जरूरत है और हम अपने प्रतिद्वंद्वी को हल्के में नहीं ले सकते.’ भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा मैच 22 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा, जो दिन-रात प्रारूप का होगा. यह दोनों टीमों का दिन-रात प्रारूप का पहला टेस्ट मैच होगा. 

Trending news