close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL 2020 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते दिख सकते हैं अजिंक्य रहाणे

अब तक राजस्थान के लिए आईपीएल खेलने वाले अजिंक्य रहाणे आईपीएल-2020 में दिल्ली के लिए खेलते दिखाई दे सकते हैं. 

IPL 2020 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते दिख सकते हैं अजिंक्य रहाणे
रहाणे टीम इंडिया की टेस्ट टीम के उपकप्तान भी हैं. (फोटो:Reuters)

नई दिल्ली: टेस्ट टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ( Ajinkya Rahane) भले ही लंबे समय से वनडे और टी-20 टीम इंडिया  में नहीं हों, लेकिन आईपीएल में उनकी तकनीक का लोहा आज भी माना जाता है. पिछले दो सीजन में रहाणे का आईपीएल प्रदर्शन भले ही धमाकेदार न रहा हो, वे अभी चुके नहीं है. अब दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) टीम राजस्थान रॉयल्स के कप्तान रह चुके अजिंक्य रहाणे को अपने साथ जोड़ना चाहता है. इस सम्बंध में उसकी रॉयल्स के साथ बातचीत चल रही है और अगर दोनों फ्रेंचाइजी टीमों के बीच तालमेल बन जाता है तो आईपीएल के अगले सीजन में रहाणे दिल्ली के लिए खेलते नजर आएंगे. रहाणे को साल 2018 में स्टीव स्मिथ के प्रतिबंध लगने का बाद राजस्थान रॉयल्स टीम की कप्तानी सौंपी गई थी, लेकिन उसके बाद उनका नियमित तौर कोई प्रभावी प्रदर्शन नहीं दिखा.

दिल्ली रहाणे में ले रही है पूरी दिलचस्पी
सूत्रों ने कहा कि इस सम्बंध मे दोनों फ्रेंचाइजी टीमों के बीच बातचीत जारी है और अगर सबकुछ मनमाफिक रहा तो फिर 2020 आईपीएल सीजन में रहाणे को दिल्ली के खिलाड़ी के रूप में मैदान में देखा जा सकता है. सूत्र ने कहा, "हां, दिल्ली कैपिटल्स रहाणे को अपने साथ जोड़ना चाहता है लेकिन यह कहना अभी जल्दबाजी होगा कि यह करार मूर्त रूप ले ही लेगा. कई चीजों का ध्यान रखना होगा क्योंकि रहाणे सालों से राजस्थान टीम के लिए खेलते आएं हैं और एक दूसरे की पहचान बन चुके हैं. वैसे बातचीत जारी है."

यह भी पढ़ें: VIDEO: विराट की किस बात पर बोले चहल, ‘ब्रेकिंग न्यूज, हमारे कप्तान को भी थकान होती है’

टीम का स्वरूप बदलने  की तैयारी में है दिल्ली
अगर करार को लेकर सहमति बनती है तो फिर दिल्ली की टीम को खुद को नए सिरे से तैयार करने की प्रक्रिया में काफी मदद मिलेगी. बीते सीजन में दिल्ली ने तीन खिलाड़ियों को देकर सनराइजर्स हैदराबाद से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को हासिल किया था. धवन ने बीते सीजन में 521 रन बनाए और यही कारण है कि दिल्ली की टीम 2012 के बाद पहली बार प्लेऑफ खेलने में सफल हुई. दिल्ली कैपिटल्स के एक अधिकारी ने कहा कि अगर रहाणे टीम में आ गए तो यह बहुत अच्छी बात होगी क्योंकि इससे टीम को नए स्वरूप के साथ-साथ ताकत भी मिलेगी.

रहाणे 2008 और 2009 में मुम्बई इंडियंस के लिए खेले थे. 2010 आईपीएल में वह नहीं खेले थे और फिर 2011 में राजस्थान से जुड़े. इसके बाद रहाणे और राजस्थान का चोली-दामन का साथ रहा. बीच में दो साल तक राजस्थान की टीम प्रतिबंधित थी और इस दौरान रहाणे पुणे के लिए खेले. इसके बाद वह फिर टीम में लौटे लेकिन अब लगता है कि हालात बदलने वाले हैं.
(इनपुट आईएएनएस)