World Test Championship: टीम इंडिया की जीत में ये है सबसे बड़ा रोड़ा, Ajit Agarkar ने बताई वजह
Advertisement

World Test Championship: टीम इंडिया की जीत में ये है सबसे बड़ा रोड़ा, Ajit Agarkar ने बताई वजह

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) फाइनल में टीम इंडिया के लिए न्यूजीलैंड की चुनौती मुश्किल होने वाली है. अजित अगरकर (Ajit Agarkar) बताया कैसे न्यूजीलैंड के पक्ष में चीजें हैं, टीम इंडिया के लिए मुसीबत बन सकती है

(FILE PHOTO)

नई दिल्ली: टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) फाइनल का हर कोई बेसब्री से इंतजार कर रहा है. 18 जून से साउथम्पटन में ये मुकाबला खेला जाएगा. पहली बार हो रहे टेस्ट क्रिकेट के इस वर्ल्ड कप को कौन सी टीम अपने घर ले जाएगी, इसको लेकर हर कोई कयास लगा रहा है. इसी बीच भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर (Ajit Agarkar) ने बड़ा बयान दिया है. 

  1. अजित अगरकर ने दिया बड़ा बयान
  2. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में हालात न्यूजीलैंड के पक्ष में: अगरकर
  3. 18 जून से साउथम्पटन में खेला जाएगा ये मुकाबला 

अजित अगरकर (Ajit Agarkar) का मानना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ इस फाइनल मैच में भारत की राह आसान नहीं होगी क्योंकि विरोधी टीम के पास मजबूत तेज गेंदबाज गेंदबाजी आक्रमण है और इंग्लैंड के हालात उनके अनुकूल होंगे.

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजी आक्रमण पर बोले अजित अगरकर

स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘गेम प्लान’ पर अजित अगरकर (Ajit Agarkar) ने भारत उन चुनौतियों पर चर्चा की जिनका सामना भारत को करना पड़ सकता है.

अजित अगरकर (Ajit Agarkar) ने कहा, ‘निश्चित तौर पर इसमें (न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजी आक्रमण में) काफी विविधता है. मेरे कहने का मतलब कि ऐसा इसलिए है क्योंकि आप काइल जेमीसन जैसे गेंदबाज को देखिए जो लंबा है और अलग तरह की चुनौती पेश करता है’.

अगरकर (Ajit Agarkar) ने ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी की अनुभवी तेज गेंदबाजी जोड़ी के अलावा नील वैगनर की सराहना की जो अपनी तेज गति से किसी को भी हैरान करने की क्षमता रखते हैं.

उन्होंने कहा, ‘बोल्ट और साउदी दोनों दायें हाथ के बल्लेबाज को गेंदबाजी करते हुए एक गेंद बाहर निकालते हैं तो दूसरी अंदर लेकर आते हैं. इसके बाद वैगनर, जब कुछ मदद नहीं मिल रही होती और पिच सपाट होती है तो वह आकर विकेट हासिल करता है और नियमित तौर पर वह ऐसा कर रहा है. इसलिए चुनौती अलग तरह की होगी’.

चीजें न्यूजीलैंड के पक्ष में: अगरकर 

अजित अगरकर (Ajit Agarkar) ने कहा, ‘हालात भी उनके पक्ष में होंगे क्योंकि जब आप इंग्लैंड में खेलते हैं तो ये लगभग वैसे ही होते हैं जैसे न्यूजीलैंड में होते हैं. इससे ड्यूक गेंद के साथ आसानी हो जाती है जो स्विंग करती है. इसलिए यह काफी चुनौतीपूर्ण होगा’.

18 जून से शुरू होगा घमासान 

न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल 18 जून को साउथम्पटन में खेला जाएगा जबकि इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला चार अगस्त से नॉटिंघम में शुरू होगी. दूसरा टेस्ट 12 से 16 अगस्त को लॉडर्स पर, तीसरा 25 से 29 अगस्त को लीड्स में, चौथा दो से छह सितंबर को ओवल पर और पांचवां 10 से 14 सितंबर को मैनचेस्टर में खेला जाएगा.

भारतीय टीम :

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिट होने पर), रिद्धिमान साहा (फिट होने पर).

Trending news