INDvsSA : वॉन्डरर्स में एंडिले फेहुलकवायो ने धुंधाधार बल्लेबाजी का बनाया नया रिकॉर्ड
Advertisement

INDvsSA : वॉन्डरर्स में एंडिले फेहुलकवायो ने धुंधाधार बल्लेबाजी का बनाया नया रिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 7.2 ओवरों में 43 रन जोड़े. लेकिन मैच के असली हीरो बने एंडिले फेहलुकवायो.

एंडिले फेहलुकवायो इससे पहले पूरी सीरीज में कामयाब नहीं रहे थे. फोटो : आईसीसी

नई दिल्ली : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वॉन्डरर्स स्टेडियम में बारिश और खराब मौसम से बाधित चौथे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को पांच विकेट से हराया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 50 ओवर में 290 रनों को लक्ष्य दिया. जवाब में दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 7.2 ओवरों में 43 रन जोड़े. लेकिन मैच के असली हीरो बने एंडिले फेहलुकवायो.

  1. फेहलुकवायो ने 5 बॉल में 23 रन ठोककर नया रिकॉर्ड बनाया
  2. वनडे मैचों के इतिहास में इस स्ट्राइक रेट से किसी ने रन नहीं बनाए
  3. इससे पहले सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट का रिकॉर्ड जे फ्रेंकलिन के नाम था

174 रनों पर अफ्रीका के 5 विकेट गिरने के बाद क्रीज पर आए एंडिले फेहलुकवायो का बल्ला ऐसा गरजा कि उन्होंने तेजी से रन बनाने का नया रिकॉर्ड अपने नाम वनडे क्रिकेट में बना डाला. एंडिले फेहलुकवायो ने 5 बॉल में 23 रन ठोक डाले. इसमें 3 छक्के और 1 चौका शामिल है. फेहलुकवायो ने ये रन 460 की स्ट्राइक रेट से बनाए. इससे पहले वनडे क्रिेकेट में 5 बॉल में इस स्ट्राइक रेट से किसी भी बल्लेबाज ने रन नहीं बनाए.

fallback

वनडे में टॉप स्ट्राइक रेट वाले बल्लेबाज

बल्लेबाज             रन    बॉल    4    6  स्ट्राइक रेट
फेहलुकवायो         23     5       1   3    460
जे फ्रेंकलिन          31     8       2   3    387
नाथन मैक्कुलम     32     9       3   3    355
डिविलियर्स           149   44     9   16   338
आंद्रे रसेल            42    13      3   4    323

मिलर के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने आए हरफनमौला खिलाड़ी एंडिले फेहुलकवायो ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए तीन छक्कों और एक चौके की मदद से पांच गेंदों पर 23 बनाए और दक्षिण अफ्रीका को छह मैचों की वनडे सीरीज की पहली जीत दिलाई. फेहुलकवायो के साथ विकेटकीपर-बल्लेबाज क्लासेन भी नाबाद पेवलियन लौटें. क्लासेन ने 27 गेंदों में 43 रनों का योगदान दिया.

Trending news