IPL इतिहास: जब आंद्रे रसेल के 11 छक्कों के तूफान में उड़ गई थी धोनी की CSK

आंद्रे रसेल आईपीएल का सबसे घातक खिलाड़ियों में से एक हैं. इस लेख में उस मैच की चर्चा हो रही है, जब आंद्रे रसेल ने अपने आईपीएल करियर की सर्वोच्च पारी खेलते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 11 गगनचुंबी सिक्स लगाए. 

IPL इतिहास: जब आंद्रे रसेल के 11 छक्कों के तूफान में उड़ गई थी धोनी की CSK
CSK के खिलाफ आंद्रे रसेल ने खेली अपने IPL करियर की बेस्ट पारी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आईपीएल के सबसे आक्रमक खिलाड़ियों में से एक आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने आईपीएल इतिहास में एक से एक बढ़कर धुआंधार पारियां खेली हैं. ऐसे में आईपीएल 2020 में भी आंद्रे रसेल अपने बल्ले से धूम मचा सकते हैं. लेकिन आईपीएल इतिहास में से एक मुकाबला ऐसा भी रहा, जब आंद्रे रसेल ने इस लीग की सबसे सफल टीम में से एक चेन्नई के खिलाफ 11 छक्कों से सजी तूफानी पारी खेली थी. जिसकी वजह अक्सर मैदान पर खामोश रहने वाले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धोनी को परेशानी में डाल दिया था. हालांकि इस रोमांचक मैच को सीएसके ने जीत लिया था. 

यह भी पढ़ें- ये हैं वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 बल्लेबाज

दरअसल यहां चर्चा हो रही है साल 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स  (KKR) और चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के बीच चेन्नई के मैदान पर खेले गए मुकाबले की. टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी केकेआर की टीम 10 ओवर में 89-5 के स्कोर पर लड़खड़ाती हुई नजर आ रही थी. तभी क्रीज पर आंद्रे रसेल नाम का तूफान आया और उसके बाद जिस तरीके से रसेल ने धोनी की टीम सीएसके के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाईं, उसे देखकर खुद कैप्टन कूल मैच के दौरान काफी परेशान दिखे. 

 

आंद्रे रसेल ने इस मैच में अपने आईपीएल करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 36 गेंदों में 11 छक्कों और मात्र 1 चौके की मदद से नाबाद 88 रनों की विस्फोटक पारी खेली.  लेकिन उससे पहले रसेल ने केकेआर के लिए अंतिम 5 ओवर में 79 रन जोड़ दिए. रसेल ने यूं तो चेन्नई के बॉलर्स शार्दुल ठाकुर, शेन वॉटसन, दीपक चाहर पर भी हल्ला बोला था, लेकिन आंद्रे रसेल ने सबसे अधिक धुलाई ड्वेन ब्रावो की लगाई और पारी के आखिरी ओवर में तीन छक्के भी जड़े. जिसकी बदौलत केकेआर ने 20 ओवर में 202-6 का स्कोर बनाया. 

हालांकि आंद्रे रसेल के इस बेहतरीन पारी पर कोलकाता के गेंदबाजों ने पानी फेर दिया. चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाज सैम बिलिंग्स इस कांटे के मैच में अपनी टीम के लिए संकटमोचन बने और 23 गेंदों में 56 रनों की पारी खेल सीएसके की जीत में अहम भूमिका अदा की. लेकिन जिस अदांज में आंद्रे रसेल ने इस मैच में बैटिंग की थी, उसे देख मैदान में मौजूद खिलाड़ी और दर्शक काफी हैरान थे. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.