बेयरस्टो विवाद पर बोले स्ट्रॉस : इंग्लैंड के खिलाड़ी कोई ठग नहीं हैं
Advertisement

बेयरस्टो विवाद पर बोले स्ट्रॉस : इंग्लैंड के खिलाड़ी कोई ठग नहीं हैं

‘कैमरून बेनक्रॉफ्ट पर जानी बेयरस्टो के हेडबट’ विवाद सुर्खियों में आने से इंग्लैंड क्रिकेट के प्रमुख एंड्रयू स्ट्रास ने दिया खास बयान

इंग्लैंड क्रिकेट के प्रमुख एंड्रयू स्ट्रास ने बेयरस्टो विवाद पर कहा है कि उनके खिलाड़ी ठग नहीं है.

सिडनी : एशेज में पहले टेस्ट के दौरान ‘कैमरून बेनक्रॉफ्ट पर जानी बेयरस्टो के हेडबट’ विवाद सुर्खियों में आया जब दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रहे इंग्लैंड के बेयरस्टो और कंगारू खिलाड़ियों के बीच ‘कहासुनी’ हो गई. इंग्लैंड की हार के बाद सोमवार की ही शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह मुद्दा उठ गया था हालांकि बेनक्रॉफ्ट ने इस मुद्दे को हल्के तौर पर लेकर खत्म ही बताया था. 

  1. एक महीने पहले हुआ था ‘ बेनक्रॉफ्ट बेयरस्टो हेडबट’ विवाद
  2. एशेज के चौथे दिन हुई थी दोनो टीमों में इस पर ‘कहासुनी’
  3. सोमवार शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह मुद्दा उठ गया था

लेकिन इस मुद्दे में हुई किरकिरी के चलते एशेज दौरे पर इंग्लैंड के क्रिकेटरों के आधी रात को बाहर निकलने पर लगाये गए प्रतिबंध के बारे में इंग्लैंड क्रिकेट के प्रमुख एंड्रयू स्ट्रॉस ने कहा कि उनके खिलाड़ी कोई ठग नहीं है और टीम में शराबखोरी का कल्चर नहीं है.

यह भी पढ़ें : कैसे चर्चा में आ गया बैंक्रॉफ्ट बेयरस्टो मामला?

पर्थ के एक बार में पिछले महीने कैमरून बेनक्रॉफ्टपर जानी बेयरस्टो के हेडबट के बाद यह प्रतिबंध लगाया गया. इससे पहले सितंबर में ब्रिस्टल के एक नाइटक्लब के बाहर लड़ाई में शामिल होने के कारण पुलिस जांच का सामना कर रहे स्टार हरफनमौला बेन स्टोक्स टीम से बाहर हैं.

यह भी पढ़ें : ब्रिस्बेन में एशेज के पहले टेस्ट के दौरान बने ये रोचक रिकॉर्ड्स

स्ट्रॉस  ने कहा कि बेयरस्टो ने बेनक्रॉफ्ट के सिर से सिर टकराया था और यह दोस्तों से मिलने का आम तरीका है. उन्होंने हालांकि कहा ,‘‘आपको अपने आपको, टीम को या ईसीबी या खेल को इस स्थिति में नहीं पहुंचाना है कि लोग आपके खेल के बारे में इस आधार पर फैसला लेने लगे कि आप रात में बाहर रहकर क्या कर रहे थे. खिलाड़ियों को इस बारे में बताया जा चुका है.’’ उन्होंने कहा,‘‘ ये लड़के ठग नहीं है. ये ईमानदार और अच्छे मेहनती क्रिकेटर हैं जो इंग्लैंड के लिये खेलने के लिये काफी बलिदान देते हैं. इंग्लैंड क्रिकेट टीम में शराबखोरी का कल्चर नहीं है. मैने तो कभी नहीं सुना.’

(इनपुट भाषा)

Trending news