close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कुंबले की विराट की टीम की तारीफ, कहा- तीन साल पहले जो कहा, वह हो रहा है

टीम इंडिया, Virat kohli, Anil Kumble,  Team India, ICC Test Championship

कुंबले की विराट की टीम की तारीफ, कहा- तीन साल पहले जो कहा, वह हो रहा है
अनिल कुंबले ने 2017 में चैंपियन्स ट्रॉफी में टीम इंडिया की हार के अगले इस्तीफा दिया था. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय कप्तान और कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) का मानना है कि विराट कोहली (Virat kohli) की नेतृत्व वाली भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के पास विश्व में अपना दबदबा कायम करने की क्षमता है. दुनिया की नंबर-1 टेस्ट टीम भारतीय टीम ने अब तक विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) में पांच टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें वह 240 अंकों के साथ अंकतालिका में शीर्ष पर हैं. टीम इंडिया ने इस चैंपियनशिप के तहत अभी तक हुई दोनों टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप किया है. 

टीम की तारीफ
कुंबले ने मीडिया से कहा, "हां, मेरा भी ऐसा भी ऐसा ही मानना है. तीन साल पहले जब मैं कोच था तब मैंने कहा था कि इस टीम के पास दुनिया में अपनी प्रभुत्व कायम करने की क्षमता है और टीम ने ठीक वैसा ही किया है. यह न केवल अंतिम एकादश के साथ हुआ है बल्कि मजबूत बैंच स्ट्रेंथ के चलते भी हुआ है." पूर्व कोच ने कहा, "यह मजबूत बैंच स्ट्रेंथ के चलते भी हुआ है, जिसका हम लोग जिक्र कर रहे हैं. आपके पास शानदार क्वालिटी है. टीम में जो भी आते हैं, वह निश्चित रूप से अच्छा करते हैं."

क्या कहा नदीम के बारे में
कुंबले ने आगे कहा, "आप शाहबाज नदीम का पदार्पण देख लीजिए. प्रथम श्रेणी में उनका लंबा करियर रहा है और वह कई बार इंडिया-ए के लिए खेल चुके हैं. उन्हें अंतिम समय पर सही मौका दिया गया और उन्होंने टीम के लिए अच्छा किया. जब आपके पास इस तरह के बैंच स्ट्रेंथ हो तो हर कोई अपना प्रभाव छोड़ना चाहेगा."
 

विराट की कप्तानी में अचानक छोड़ा था कोच पद
गौरतलब है कि विराट कोहली की कप्तानी में ही अनिल कुंबले ने अपना कोच पद 2017 की चैंपियन ट्रॉफी के फाइनल के एक दिन बाद ही छोड़ दिया था. जिसके बाद रवि शास्त्री को टीम इंडिया का कोच चुना गया था. उसके बाद हाल ही में विश्व कप के बाद शास्त्री का दोबारा चयन हुआ है. कुंबले का अचानक पद छोड़ना काफी सवाल छोड़ गया था. कहा गया था कि खिलाड़ियों को कुंबले का सख्त अनुशासन नापसंद था जिसमें कप्तान विराट भी शामिल थे.
(इनपुट आईएएनएस)