लोढ़ा सुधारों पर बरसे BCCI के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर
Advertisement

लोढ़ा सुधारों पर बरसे BCCI के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर

बीसीसीआई के अंडर 19 महिला एकदिवसीय सुपर लीग मैच में नगालैंड की टीम केरल के खिलाफ सिर्फ दो ही रन बना सकी.

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर. (@ianuragthakur/24 Nov, 2017)

नई दिल्ली: महिला अंडर 19 मैच में नगालैंड के लचर प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार (24 नवंबर) को कहा कि लोढ़ा समिति के सभी सुधार उचित नहीं है. बीसीसीआई के अंडर 19 महिला एकदिवसीय सुपर लीग मैच में नगालैंड की टीम केरल के खिलाफ सिर्फ दो ही रन बना सकी जिसमें उसकी नौ बल्लेबाज खाता खोलने में भी नाकाम रही. उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त लोढ़ा समिति ने बीसीसीआई में एक राज्य एक वोट की सिफारिश की थी जिसके कारण 41 बार के रणजी चैंपियन मुंबई ने वोटिंग अधिकार गंवा दिया जबकि सभी पूर्वोत्तर राज्यों को वोटिंग अधिकार मिला.

ठाकुर ने सुझाव दिया कि वोटिंग अधिकार की जगह इन राज्यों को बुनियादी ढांचे और खेल के विकास की जरूरत है. सुधारवादी कदमों के कारण बोर्ड का अध्यक्ष पद गंवाने वाले ठाकुर ने ट्वीट किया, ‘‘क्रिकेट के ढांचागत विकास के बिना प्रत्येक राज्य को पूर्ण वोटिंग का अधिकार देने से खेल को नुकसान होगा. पूर्वोत्तर में क्रिकेट को इस तरह के शर्मसार तरीके की नहीं बल्कि निखारने की जरूरत है. #लोढासुधार @ बीसीसीआई.’’

एक समय भारतीय क्रिकेट में सत्ता का केंद्र रहा मुंबई ने प्रशासकों की समिति द्वारा तैयार नये बीसीसीआई संविधान के तहत अपना स्थायी वोटिंग अधिकार गंवा दिया है. मणिपुर, मिजोरम, नगालैंड, अरूणाचल प्रदेश, सिक्किम सहित सभी पूर्वोत्तर राज्यों को पूर्ण सदस्यता और वोटिंग अधिकार दिया गया है.

Trending news