close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अर्जुन तेंदुलकर ने की टीम इंडिया के साथ प्रैक्टिस, कोच शास्त्री से लिए स्पेशल टिप्स

टीम इंडिया अपने 81 दिन के लंबे दौरे के लिए इंग्लैंड पहुंच चुकी है. यहां भारत के इंग्लैंड दौरे की शुरुआत 3 जुलाई से होगी.

अर्जुन तेंदुलकर ने की टीम इंडिया के साथ प्रैक्टिस, कोच शास्त्री से लिए स्पेशल टिप्स
भारतीय टीम के साथ अर्जुन तेंदुलकर ने अभ्यास किया (PIC : PTI)

लंदन: भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड में अपने पहले ट्रेनिंग सत्र में हिस्सा लिया लेकिन लोगों की निगाहें क्रिकेट के महानायक सचिन तेंदुलकर के बेटे पर रहीं. अर्जुन तेंदुलकर ने यहां विराट कोहली की टीम के लिए आयोजित किए गए नेट सत्र में हिस्सा लेते हुए गेंदबाजी की. भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने 18 साल के बायें हाथ के तेज गेंदबाज को कुछ गुर भी सिखाए. बता दें कि अर्जुन को जुलाई में श्रीलंका के दौरे पर जाने वाली भारत की अंडर-19 टीम में चुना गया है. उन्हें श्रीलंका में खेले जाने वाले दो चार दिवसीय मैचों के लिए चुना गया है लेकिन वह पांच मैच खेलने वाली वनडे अंडर 19 टीम का हिस्सा नहीं होंगे. 

बता दें कि कुछ दिन पहले ही गेंदबाजी कोच सनथ कुमार ने कहा था कि मेरे लिए अर्जुन भी टीम के अन्य सदस्य की तरह ही हैं. सनथ से पूछा गया कि वह अर्जुन तेंदुलकर के साथ कैसा बर्ताव करेंगे क्योंकि उनके चयन ने काफी लोगों का ध्यान खींचा था. उन्होंने कहा, ‘‘मैं इस बारे में नहीं जानता. इस पर सोचना मेरा काम नहीं है लेकिन एक कोच के तौर पर मेरे लिए सभी लड़के समान हैं.’’ सनथ ने कहा, ‘‘मेरे लिए अर्जुन तेंदुलकर भी अन्य बच्चों से भिन्न नहीं है. मेरा काम उन सभी से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाना है.’’ 

अर्जुन पहले भी भारतीय टीम महिला और पुरुष दोनों के साथ ट्रेनिंग कर चुके हैं. बीसीसीआई ने टि्वटर हैंडिल पर अर्जुन तेंदुलकर और रवि शास्त्री की तस्वीरें शेयर करके इस बात की जानकारी दी.

विराट कोहली को नेट प्रैक्टिस करवाते हुए अर्जुन तेंदुलकर का यह वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था.

एक लोकल मैच के दौरान अर्जुन तेंदुलकर

 

#arjuntendulkar

A post shared by MSDhoni Fan Page (@dhoni._.7781) on

सचिन तेंदुलकर भी लंदन में हैं और अपने बेटे के साथ प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा ले रहे हैं. यहां सचिन तेंदुलकर के साथ आशीष नेहरा के बेटे को भी मैदान पर देखा गया.

बता दें कि टीम इंडिया अपने 81 दिन के लंबे दौरे के लिए इंग्लैंड पहुंच चुकी है. यहां भारत के इंग्लैंड दौरे की शुरुआत 3 जुलाई से होगी, जहां उसे 3 टी-20, 3 वनडे और 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. इंग्लैंड दौरे की शुरुआत से पहले टीम इंडिया 27 और 29 जून को आयरलैंड के साथ दो मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी. 

(भाषा इनपुट के साथ)