अर्जुन तेंदुलकर ने अपनी रफ्तार से एमपी को किया हैरान, झटके 5 विकेट

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने कूच बिहार ट्रॉफी के एक मैच में मुंबई अंडर-19 के लिए मध्य प्रदेश के खिलाफ पांच विकेट हासिल किये.

अर्जुन तेंदुलकर ने अपनी रफ्तार से एमपी को किया हैरान, झटके 5 विकेट
फाइल फोटो

मुंबई : सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने कूच बिहार ट्रॉफी के एक मैच में मुंबई अंडर-19 के लिए मध्य प्रदेश के खिलाफ पांच विकेट हासिल किये. बांये हाथ के गेंदबाज अर्जुन ने यहां एमसीए बांद्रा-कुर्ला काम्प्लैक्स में खेले गये मैच की दूसरी पारी में 26 ओवर में 95 रन देकर पांच विकेट लिए. हालांकि, पहली पारी में अर्जुन को 42 रन खर्च कर एक विकेट से ही संतोष करना पड़ा था. मध्यप्रदेश की अंडर-19 टीम ने पहली पारी में 361 रन बनाये थे. जवाब में मुंबई ने 506 रन बनाकर बढ़त हासिल की.

दूसरी पारी में मध्यप्रदेश ने 8 विकेट पर 411 रन के साथ पारी घोषित कर दी जबकि मैच ड्रा घोषित किए जाने के वक्त मुंबई अपनी दूसरी पारी में एक विकेट पर 47 रन के स्कोर पर थी.

PICS : टीम इंडिया के बल्लेबाजों के सामने अर्जुन तेंदुलकर ने दी 'परीक्षा'

अर्जुन लगातार अपनी तेज गेंदबाजी से लोगों को प्रभावित कर रहे हैं. कुछ समय पहले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने भी उनकी तारीफ की थी. यही नहीं ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ग्लैन मैक्ग्रा ने भी उनकी तारीफ की थी. मैकग्रा ने कहा, ‘‘सचिन तेज गेंदबाज बनना चाहता था. क्या उसका बेटा सचिन से लंबा है (संवाददाताओं ने कहां, हां), तो इससे उसे मदद मिलेगी. लेकिन यह देखकर अच्छा लगा और उन्हें खेल से प्यार है. सचिन हमेशा तेज गेंदबाज बनना चाहता था.’’

sachin tendulkar arjun
सचिन की बल्लेबाजी को ताे सभी जानते हैं, लेकिन वह दुनिया के उन दुर्लभतम गेंदबाजों में से हैं, जो गेंद को दोनों ओर से स्विंग और स्पिन करा सकते हैं. ऐसे में जाहिर है वह अर्जुन को मदद करते होंगे. फाइल फोटो

इससे पहले सचिन तेंदुलकर ने एक इंटरव्यू में स्वीकार किया था कि अर्जुन के नाम के पीछे तेंदुलकर सरनेम होने के कारण उस पर अतिरिक्त दबाव है. लेकिन वह इस दबाव को झेलने में सझम है.

VIDEO : भुवनेश्वर को लगी हल्दी तो यूं शरमाए, शादी से पहले की खास PICS भी देखें

इधर रणजी मुकाबले में मुंबई ने त्रिपुरा के खिलाफ मैच से पहले नायर किया बाहर
दूसरी तरफ रणजी मुकाबले में बल्लेबाज अभिषेक नायर को त्रिपुरा के खिलाफ शनिवार से शुरू हो रहे अहम मुकाबले से पहले मुंबई की टीम से बाहर कर दिया गया. इस बायें हाथ के बल्लेबाज और मध्यम गति के गेंदबाज का इस साल रणजी सत्र काफी खराब रहा. इस कारण वह केवल 130 रन बना सके हैं. उन्हें केवल 8 विकेट मिले हैं.  बायें हाथ के स्पिनर विजय गोहिल ने 14 सदस्यीय टीम में वापसी की है. रिजर्व स्पिनर आदित्य धूमल को भी टीम से बाहर कर दिया गया है.

मुंबई के लिये क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के लिये यह मैच जीतना काफी जरूरी है.  मुंबई की टीम रिकार्ड 41 बार रणजी ट्राफी अपने नाम कर चुकी है.

टीम : आदित्य तारे (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप कप्तान), जे बिस्टा, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, सिधेश लैड, आकाश परकार, कर्ष कोठारी, धवल कुलकर्णी, शारदुल ठाकुर, मिनाद मांजरेकर, विजय गोहिल, अखिल हेरवादकर, सूफियान शेख.