close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ASHES 2019: ऑस्ट्रेलिया ने 17 सदस्यीय टीम का किया ऐलान, स्मिथ वार्नर की वापसी

ऑस्ट्रेलिया ने एशेज के लिए 17 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है. इस टीम में स्मिथ वार्नर की वापसी के अलावा एक नया चेहरा भी शामिल किया गया है. 

ASHES 2019: ऑस्ट्रेलिया ने 17 सदस्यीय टीम का किया ऐलान, स्मिथ वार्नर की वापसी
एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की वापसी हुई है. (फाइल फोटो)

सिडनी:  एक अगस्त से एशेज सीरीज (Ashes 2019) का आगाज हो रहा है. इस बार यह सीरीज इंग्लैंड में हो रही है. इंग्लैंड की टीम विश्व कप जीत से उत्साहित है. उसे घरेलू मैदान होने का भी फायदा मिलेगा. वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम सीरीज पर अपना कब्जा कायम रखने के लिए पूरा जोर लगा देगी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने इस सीरीज के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. तेज गेंदबाज माइकल नेसेर को पहली बार टीम में जगह दी गई है जबकि विकेटकीपर-बल्लेबाज मैथ्यू वेड टीम में वापसी कर रहे हैं.

स्मिथ वार्नर की वापसी
इस साल के शुरुआत में प्रतिबंध के समाप्त होने के बाद स्टीव स्मिथ, कैमरन बैनक्रॉफ्ट और डेविड वार्नर की भी पहली बार टेस्ट टीम में वापसी हुई है. अगर वेड खेलते हैं तो अक्टूबर 2017 के बाद से किसी भी प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया के लिए यह उनका पहला मैच होगा. वे सितंबर 2017 में ऑस्ट्रेलिया के लिए आखिरी बार टेस्ट मैच खेले थे. टिम पेन ही आगामी सीरीज के लिए टीम के कप्तान रहेंगे. सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस की भी टीम में जगह सलामत है.शॉन मार्श को टीम में शामिल नहीं किया गया है जबकि उनके भाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श आगामी सीरीज में नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, क्रिस गेल को मिली जगह

टीम : टिम पेन (कप्तान), कैमरन बैनक्रॉफ्ट, पैट कमिंस, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चग्ने, नाथन लायन, मिशेल मार्श, माइकल नेसेर, जेम्स पैटिंसन, पीटर सिडल, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मैथ्यू वेड और डेविड वार्नर.

यह है एशेज का शेड्यूल
एशेज का पहला टेस्ट बर्मिंघम के ऐजबेस्टन मैदान पर एक अगस्त से शुरू होगा. इसके बाद 14 से 18 अगस्त तक दूसरा टेस्ट लंदन के लॉर्ड्स में होगा. तीसरा टेस्ट 22 अगस्ता से लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर होगा. फिर चार सितंबर से मैनचेस्टर के एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफेर्ड पर चौथा टेस्ट होगा. आखिरी टेस्ट 12 सितंबर से लंदन को केनिंग्सटन ओवल में होगा. 
(इनपुट आईएएनएस)