close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Ashes 2019: इंग्लैंड 374 रन पर ऑलआउट, बर्न्स ने खेली 133 रन की पारी

इंग्लैंड की टीम एशेज सीरीज के पहले टेस्ट की अपनी पहली पारी में 374 रन पर ऑलआउट हो गई. उसे 90 रन की बढ़त हासिल हुई. 

Ashes 2019: इंग्लैंड 374 रन पर ऑलआउट, बर्न्स ने खेली 133 रन की पारी
इंग्लैंड के ओपनर रॉरी बर्न्स ने शानदार शतक लगाया. (फोटो: IANS)

बर्मिघम: मेजबान इंग्लैंड क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले जा रहे एशेज सीरीज (Ashes Series) के पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी में 374 रन पर ऑलआउट हो गई. इस तरह उसे 90 रनों की बढ़त हासिल हुई. इंग्लैंड की ओर से उसके ओपनर रॉरी बर्न्स (Rory Burns) ने शानदार शतक लगाया. ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे टेस्ट की अपनी पहली पारी में 284 रन बनाए हैं. 

मेजबान इंग्लैंड (England) ने दिन की शुरुआत चार विकेट के नुकसान पर 267 रन के साथ की. रोरी बर्न्‍स दूसरे दिन 125 और बेन स्टोक्स 38 रन बनाकर नाबाद लौटे थे. बर्न्‍स ने 312 गेंदों पर 17 चौकों की मदद से 133 रन बनाकर आउट हुए. उनके अलावा बेन स्टोक्स ने 50 रन की बेहतरीन पारी खेली. इंग्लैंड ने लंच तक आठ विकेट के नुकसान पर 328 रन बना लिए थे. लंच के बाद टीम 46 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. इंग्लैंड के ऑलआउट होते ही चायकाल की घोषणा कर दी गई. 

यह भी पढ़ें: INDvsWI: 6 साल पहले 250 रुपए के लिए खेलते थे सैनी, गंभीर ने पहचाना, विराट ने कराया डेब्यू

लंच के समय क्रिस वोक्स 13 और स्टुअर्ट ब्रॉड 11 रन बनाकर खेल रहे थे. लंच के बाद इंग्लैंड को नौवां झटका ब्रॉड के रूप में 365 के स्कोर पर लगा. ब्रॉड ने 67 गेंद पर दो चौके लगाए. जेम्स एंडरसन (3) के रूप में इंग्लैंड का आखिरी विकेट गिरा. क्रिस वोक्स 95 गेंद पर नाबाद 37 रन की पारी में एक चौके और एक चौका लगाया.

रॉरी बर्न्स अपने करियर का आठवां टेस्ट मैच खेल रहे हैं. उन्होंने पहली बार टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाया है. इंग्लैंड के लिए बर्न्स के अलावा कप्तान जो रूट (57) और बेन स्टोक्स ने भी अर्धशतक लगाया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस और नाथन लॉयन ने तीन-तीन विकेट लिए. जेम्स पैटिंसन और पीटर सिडल को दो-दो विकेट मिले.