close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ASHES: जेम्स एंडरसन ने दिए अपनी फिटनेस के संकेत, चौथे टेस्ट में मिल सकती है जगह

एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड के पेसर जेम्स एंडरसन फिट हो गए हैं अब वे इस टेस्ट में खेलेंगे.

ASHES: जेम्स एंडरसन ने दिए अपनी फिटनेस के संकेत, चौथे टेस्ट में मिल सकती है जगह
जेम्स एंडरसन दुनिया में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हैं. (फोटो:PTI)

नई दिल्ली: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पहली टेस्ट सीरीज एशेज (Ashes Series) में तीसरे टेस्ट के बाद रोमांच आ गया है. पहला टेस्ट हारने के बाद इंग्लैंड की टीम दूसरा टेस्ट जीतने से चूक गई थी. तीसरे टेस्ट में उसने पिछड़ने के बाद शानदार खेल दिखाया और मैच जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली. सीरीज के पहले टेस्ट में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) चोटिल होकर बाहर हो गए थे. अब उनके पूरी तरह से फिट होने की खबर आई है और वे चौथे टेस्ट में खेलेंगे इसकी पूरी संभावना है. 

एंडरसन दिया फिटनेस का संकेत
एंडरसन ने मंगलवार को लंकाशायर के लिए 20 ओवर फेंककर अपनी फिटनेस का संकेत दिया.  एंडरस अब काफ इंजुरी से तेजी से उबर रहे हैं. उन्होंने डरहम सेकंड XI  के खिलाफ अपने 20 ओवरों में 38 रन देकर एक विकेट लिया. एंडरसन ने पिछले सप्ताह भी लंगाशायर के लिए दो विकेट लिए थे. एंडरसन अब तक 149 टेस्ट मैचों में 575 विकेट ले चुके हैं. वे सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने के मामले में चौथे नंबर के गेंदबाज हैं. लेकिन तेज गेंदबाजों की सूची में वे दुनिया के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI: विंडीज क्रिकेट ने दूसरे टेस्ट के लिए किया अपनी टीम का ऐलान, ये हुए बदलाव

काफी पहले से चोटिल चल रहे हैं एंडरसन
एजबेस्टन टेस्ट में एंडरसन की काफ इंजुरी गंभीर हो गई थी जिससे वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में केवल चार ओवर ही गेंदाबाजी कर सके थे. अब उम्मीद जताई जा रही है कि एंडरसन आगामी चार सितंबर से शुरू हो रहे चौथे टेस्ट में इंग्लैंड की टीम में शामिल कर लिए जाएंगे. एंडरसन इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. 37 वर्षीय एंडरसन को काउंटी चैम्पियनशिप में लैंकाशायर के लिए खेलते हुए एक मैच के दौरान . जिसके बाद एंडरसन ने सेामवार और मंगलवार को गेंदबाजी अभ्यास सत्र में भाग नहीं लिया था

इंग्लैंड की जीत ने बदले एशेज के समीकरण
इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट मैच में नाटकीय अंदाज में एक विकेट से जीत हासिल की थी. इस मैच में बेन स्टोक्स  ने नाबाद 135 रन की पारी खेली थी जिससे इंग्लैंड की टीम रिकॉर्ड 359 रन का लक्ष्य हासिल करने में कामयाब रही. फिलहाल एशेज सीरीज पर ऑस्ट्रेलिया का कब्जा है. अगर आस्ट्रेलिया बाकी दो में से कोई एक मैच भी जीत लेता है, तो वह इस एशेज बचाने में कामयाब हो जाएगा. वहीं इंग्लैंड की टीम घरेलू मैदान पर जीतने की पूरी कोशिश कर रही है. 
(इनपुट रायटर्स)