close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ASHES: लॉर्ड्स टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, पहले बॉलिंग करने का लिया फैसला

 एशेज के लॉर्ड्स टेस्ट में पहला दिन बारिश में धुलने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया है. 

ASHES: लॉर्ड्स टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, पहले बॉलिंग करने का लिया फैसला
टिम पेन ने लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड को पहले बैटिंग करने के लिए बुलाया है. (फोटो :PTI)

लंदन:  ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने गुरुवार को यहां के लॉर्ड्स स्टेडियम में खेले जा रही एशेज सीरीज (Ashes Series) के दूसरे टेस्ट मैच टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. यह मैच बुधवार को ही शुरू होना था लेकिन बारिश के कारण टॉस भी नहीं हो सका था. समय की भरपाई के लिए बाकी बचे चार दिनों के अंतिम सत्र में खेल की अवधि बढ़ा दी गई है. इस समय एशेज पर ऑस्ट्रेलिया का कब्जा है वह इंग्लैंड में यह सीरीज बचाने के लिए खेल रही है. 

सीरीज में 1-0 से आगे है ऑस्ट्रेलिया
पांच मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे है. पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पहली पारी में 90 रन से पिछड़ने के बाद 251 रन से हराया था. इस मैच में स्टीव स्मिथ ने दोनों पारियों में सेंचुरी लगाई थी. वहीं इंग्लैंड के लिए रोरी बर्न ने पहली पारी में सेंचुरी लगाई थी. लेकिन दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम केवल 146 रन पर ही आउट हो गई थी. इस पारी में नाथन लॉयन ने छह और पैट कमिंस ने चार विकेट लिए थे. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI: जानिए विराट कोहली ने वनडे सीरीज में बनाए कौन से खास रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया की टीम में जेम्स पैटिंसन की जगह जोश हेजलवुड को जगह दी गई है जबकि मिचेल स्टार्क इस मैच में टीम से बाहर रखे गए हैं. वहीं इस मैच में भी सबकी निगाहें स्टीव स्मिथ पर होंगी जिन्होंने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाया था. 

इस मैच में इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर अपने टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं. उन्हें जेम्स एंडरसन की जगह टीम में शामिल किया गया है. पहले मैच में एंडरसन खास असर नहीं छोड़ पाए थे. वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड ने पहली पारी में पांच विकेट लिए थे. विश्व कप जीतने के बाद माना जा रहा था कि ऑस्ट्रेलिया के लिए इंग्लैंड को उसी के घर में हराना आसान नहीं होगा. लेकिन पहले टेस्ट के नतीजे ने सारे समीकरण बदल दिए. 

टीमें :
ऑस्ट्रेलिया : कैमरन बैंक्रॉफ्ट, डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीवन स्मिथ, ट्रेविस हेड, मैथ्यू वेड, टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), पैट कमिंस, पीटर सिडल, नेथन लॉयन, जोश हाजलेवुड.
इंग्लैंड : रोरी बर्न्‍स, जेसन रॉय, जोए रूट (कप्तान), जोए डेनले, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड और जैक लीच.
(इनपुट आईएएनएस)