ASHES: अपने साथी के परफॉर्मेंस से इतने प्रभावित हुए स्टोक्स, कर दी यह भविष्यवाणी
topStories1hindi574586

ASHES: अपने साथी के परफॉर्मेंस से इतने प्रभावित हुए स्टोक्स, कर दी यह भविष्यवाणी

बेन स्टोक्स का मानना है कि जोफ्रा आर्चर ऑस्ट्रेलिया में एशेज जीतने में इंग्लैंड की मदद कर सकते हैं. 

ASHES: अपने साथी के परफॉर्मेंस से इतने प्रभावित हुए स्टोक्स, कर दी यह भविष्यवाणी

लंदन: आईसीसी वनडे विश्व कप जीतने के बाद इंग्लैंड में फैंस सहित कई क्रिकेट दिग्गज भी मानने लगे थे कि टूर्नामेंट के 15 दिन बाद शुरू होने वाली एशेज सीरीज (Ashes Series) भी इंग्लैंड के नाम हो जाएगी. लेकिन सीरीज में 2-1 से पिछड़ने के बाद आखिरी टेस्ट ड्रॉ कर जो रूट की टीम ने सीरीज बराबर कर अपना उत्साह लौटाया. इंग्लैंड क्रिकेट टीम के उप-कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stkes) इस सीरीज में अपने साथी पेसर जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की गेंदबाजी से बहुत उत्साहित हैं. 

क्या कहना था स्टोक्स का
स्टोक्स का मानना है कि युवा तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ऑस्ट्रेलिया में 2021-22 में अपनी टीम को एशेज जिताने में मदद कर सकते हैं. आर्चर ने हाल में 2-2 से ड्रॉ हुई सीरीज में पांच मैचों में कुल 22 विकेट लिए थे. उन्होंने विश्व कप का खिताब जीतने में भी इंग्लैंड की काफी मदद की थी. स्टोक्स ने मीडिया को बताया, "मैं नहीं समझता कि मैंने अपने समय में उनसे ज्यादा टैलेंटेड क्रिकेटर देखा है. टीम में ऐसा गेंदबाज होना अच्छा है. इसमें कोई शंका नहीं कि वह 2021-22 में ऑस्ट्रेलिया में एशेज जीतने में हमारी मदद कर सकते हैं."

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी को मिली क्रिकेट जगत से जन्मदिन की शुभकामनाएं, इन प्लेयर्स ने दी बधाई

क्या वजह बताई स्टोक्स ने
इंग्लैंड को सीरीज में पहले ही टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा और उसकी मुश्किलें बढ़ती गईं दूसरा टेस्ट इंग्लैंड जीत न सकी और मैच ड्रॉ हो गया. इसके बाद तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने वापसी कर उम्मीद जगाई, लेकिन चौथा टेस्ट हार कर एक बार फिर इंग्लैंड को निराशा मिली. स्टोक्स ने कहा, "वे कंट्रोल के साथ 90 मील प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद कर सकते हैं और ऐसा गेंदबाज दुनिया के किसी भी हिस्से में घातक होता है."

आर्चर रहे थे सीरीज में इंग्लैंड के एक्स फैक्टर
इस सीरीज में जब इंग्लैंड टीम 0-1 से पिछड़ रही थी, उस समय जोफ्रा आर्चर ने दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलयाई बल्लेबाजों में खौफ पैदा करने में कामयाबी हासिल की थी जिसके बाद इंग्लैंड तीसरा टेस्ट जीत सका था. इसके बाद आर्चर की गेंदबाजी ने इंग्लैंड को आखिरी टेस्ट जितवाने में अहम योगदान दिया. आर्चर ने इस मैच की पहली पारी में छह विकेट लिए थे. 

अब कब होगी अगली एशेज सीरीज
इंग्लैंड की टीम अब न्यूजीलैंड के खिलाफ अक्टूबर में पांच टी-20 और दो टेस्ट मैच खेलेगी. इंग्लैंड के अगले महीने 27 तारीख से न्यूजीलैंड का दौरा करना है. इसके बाद दिसंबर में इंग्लैंड की टीम दक्षिण अफ्रीका जाएगी. 
वहीं अगली एशेज सीरीज में अभी काफी समय है. यह सीरीज 2021-22 को सत्र में दिसंबर जनवरी में खेली जाएगी. एशेज वापस हासिल करने के लिए इंग्लैंड को यह सीरीज जीतनी ही होगी. अगर सीरीज ड्रॉ हो गई तब एक बार फिर ट्रॉफी ऑस्ट्रेलिया के ही पास रहेगी.
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news