close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Ashes: कॉलिंगवुड ने रूट को दी सलाह,कहा -आर्चर पर मत करना ज्यादा भरोसा

5 मैच की एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के पास 1-0 की बढ़त है

Ashes: कॉलिंगवुड ने रूट को दी सलाह,कहा -आर्चर पर मत करना ज्यादा भरोसा
पहले एशेज के मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैड को 251 रन से मात दी. (फाइल फोटो)

लंदन: इंग्लैंड टीम के सहायक कोच पॉल कॉलिंगवुड तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) पर ज्यादा दबाव नहीं डालना चाहते. पॉल कॉलिंगवुड का मानना है कि जो रूट (Joe Root) को आर्चर पर ज्यादा निर्भर नहीं होना चाहिए, ना ही उन पर किसी प्रकार का दबाव डालना चाहिए. इंग्लैंड को पहले एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 251 रन से हार का सामना करना पड़ा था. आर्चर उस मैच में अंतिम ग्याहर में नहीं थे. लेकिन अब जेम्स एंडरसन के दूसरे टेस्ट से बाहर होने के बाद आर्चर को टेस्ट में खेलने का मौका मिलेगा. 

आर्चर ऑस्ट्रेलिया को कोई जवाब देने नहीं आ रहे: कॉलिंगवुड 
पॉल कॉलिंगवुड ने कहा,' आर्चर ऑस्ट्रेलिया को कोई जवाब देने नहीं आ रहे हैं. वो टीम से जुड रहे हैं, क्योंकि जेम्स एंडरसन उपलब्ध नहीं हैं. जोफ्रा बहुत अच्छा तेज गेंदबाज है और वह हमें अलग विकल्प देते है.

कॉलिंगवुड की कप्तान में इंग्लैड बना था चैम्पियन 
कॉलिंगवुड की कप्तानी में इंग्लैड 2010 में टी20 विश्व कप का चैंम्पियन बना था. कॉलिंगवुड ने कहा,' आर्चर के पास आत्मविश्वास है, और वो हमारी टीम के लिए एक्स फैक्टर बन सकता है. लेकिन मैं नहीं चाहता कि टीम आने वाले युवा खिलाड़ी पर हमारी टीम ज्यादा भरोसा करें.

ऑस्ट्रेलिया के पास 1-0 की बढ़त
5 मैच की एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के पास 1-0 की बढ़त है. एजबेस्टन के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैड को 251 रन से मात दी. टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे स्टीव स्मिथ ने पहले एशेज की दोनो पारी में शतक लगाए. इस मैच में स्मिथ के साथ डेविड वार्नर और बैनक्रॉफ्ट ने भी लंबे अंतराल के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की, लेकिन ये दोनो खिलाड़ी मैच में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे. दूसरा टेस्ट मैच 14 अगस्त से लॉर्ड्स में खेला जाएगा.