Ashes: टेस्ट क्रिकेट में बैन के बाद वार्नर और बैनक्रॉफ्ट की वापसी, नहीं छू पाए 'डबल फिगर'

इंग्लैड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला एशे टेस्ट मैच जारी है. लंच तक ऑस्ट्रेलिया ने 83 रन बना कर तीन विकेट खो दिए हैं.

Ashes: टेस्ट क्रिकेट में बैन के बाद वार्नर और बैनक्रॉफ्ट की वापसी, नहीं छू पाए 'डबल फिगर'
डेविड वार्नर और कैमरून बैनक्रॉफ्ट 1 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: एशेज सीरीज के पहले मैच के पहले दिन गुरुवार को इंग्लैड ने ऑस्ट्रेलिया को लंच तक परेशानी में डाल दिया है. पहले सेशन के खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट खो कर 83 रन बनाए हैं. तीन विकेट जल्द गवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने कुछ हद तक वापसी की. लंच की घोषणा तक ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ 23 और ट्रेविस हेड 26 रन बनाकर खेल रहे हैं. हेड 43 गेंदों का सामना कर चार चौके लगा चुके हैं जबकि स्मिथ ने 57 गेंदों का सामना कर दो चौके मारे हैं.

डेविड और बैनक्रॉफ्ट की जोड़ी ज्यादा देर तक टिक नहीं पायी
बर्मिघम के एजबेस्टन मैदान पर ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. लेकिन इंग्लैड की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलिया का टॉप आर्डर ज्यादा देर टिक नहीं पाया. डेढ़ साल बाद टेस्ट में वापसी कर रहे डेविड वार्नर 2 रन बना कर स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार हो गए. बैन के बाद कैमरून बैनक्रॉफ्ट की वापसी भी खास नहीं रही. वह भी आठ रन बना कर ब्रॉड का शिकार बने. कुल 17 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया के दोनों ओपनर पवेलियन लौट चुके थे. चोट के बाद वापसी कर रहे उस्मान ख्वाजा भी 13 के निजी स्कोर पर आउट हो गए.  

बैन के बाद वापसी
करीब 1 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे डेविड वार्नर और कैमरून बैनक्रॉफ्ट जल्दी आउट हो गए. दोनों ही बल्लेबाजों पर 2018 में बॉल टेंपरिंग के विवाद में 1 साल का बैन लगा था. वार्नर को ब्रॉड ने  कुल 2 रन के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू कर दिया. जबकि ब्रॉड ने ही आठ रन बनाने वाले बैनक्रॉफ्ट को स्लिप पर जोए रूट के हाथों कैच करा पवेलियन का रास्ता दिखा दिया.